सुबह शादी की, शाम को सामान समेटकर भागी लुटेरी दुल्हन

विधुर से शादी करने पन्ना से मुंह बोले दादा के साथ आई थी कोटा

दो दिन बाद ही लगाई दो लाख की चपत, मां की मौत की कहानी रच हुई कोटा से फरार

By: shailendra tiwari

Published: 01 Mar 2020, 10:05 PM IST

कोटा. बिना जांच पड़ताल के 53 साल के विधुर को दूसरी शादी करना खासा भारी पड़ गया। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से अपने मुंह बोले दादा के साथ शादी करने कोटा पहुंची लुटेरी दुल्हन शादी करने के कुछ घंटे बाद ही दो लाख रुपए के जेवर, कपड़े और नकदी लेकर फरार हो गई। रविवार को रेलवे कॉलोनी पुलिस ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है।


रेलवे कॉलोनी थानाधिकारी अनीश अहमद ने बताया कि रविवार को महाराणा प्रताप रेजीडेंसी निवासी राजकुमार शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि पत्नी की मृत्यु के बाद दूसरी शादी करने के लिए उन्होंने वैवाहिकी का विज्ञापन दिया था। इसके बाद उन्हें रानी मिश्रा नाम की युवती ने विवाह के लिए फोन किया। महिला ने खुद को मध्यप्रदेश के पन्ना जिला स्थित मितरवार गांव का निवासी बताया। बातचीत के बाद वह पड़ोस में रहने वाले अपने मुंह बोले दादा शंकर दुबे के साथ पांच फरवरी को कोटा पहुंच गई।

दो दिन में दो लाख की चपत
दो दिन तक दोनों लोग राजकुमार शर्मा के घर पर ही रहे। सारी बातचीत तय होने के बाद सात फरवरी को शंकर दुबे ने रानी के साथ उनकी शादी करवा दी। शादी के कुछ घंटे बाद ही रानी ने उन्हें बताया कि गांव में रह रही उनकी अकेली मां की अचानक मौत हो गई। उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वह शाम को ही दयोदया एक्सप्रेस से अपने घर वापस लौट गई, लेकिन जाते-जाते अपने साथ एक लाख रुपए के गहने, 50 हजार रुपए के कपड़े और 50 हजार रुपए की नकदी भी ले गई।

रची मौत की कहानी
राजकुमार शर्मा ने पुलिस को बताया कि पहले तो कई दिनों तक दोनों का मोबाइल बंद आता रहा, लेकिन एक दिन शंकर दुबे का फोन लग गया तो उन्होंने बताया कि रानी अपनी मां की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसने नदी में कूद कर जान दे दी। इसके बाद फिर से मोबाइल बंद कर लिया। तब जाकर उन्हें शादी के नाम पर ठगे जाने का अहसास हुआ। सीआई अनीस अहमद ने बताया कि रानी मिश्रा और शंकर दुबे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की है।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned