scriptनवजात की मौत से कोटा में जमकर मचा बवाल, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन | Ruckus in Kota JK Lone Hospital after Newborn Baby Death | Patrika News

नवजात की मौत से कोटा में जमकर मचा बवाल, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

locationकोटाPublished: Nov 09, 2019 05:48:24 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

kota JK Lone Hospital : जेकेलोन अस्पताल में शुक्रवार को नवजात की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया।

jk lone Hospital

नवजात की मौत से कोटा में जमकर मचा बवाल, शव रखकर किया प्रदर्शन

कोटा . जेकेलोन अस्पताल में शुक्रवार को नवजात की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल के गेट पर नवजात के शव को रखकर हंगामा किया। जानकारी के अनुसार छावनी निवासी प्रसूता अनिता प्रजापति (25) पत्नी आशीष प्रजापति को गुरुवार रात एक बजे रक्तस्त्राव होने पर अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती करवाया गया था।
यह भी पढ़ें

कोटा की जनता ने तहेदिल से किया अयोध्या फैसले का इस्तकबाल, बोले- हिन्दू-मुस्लिम एकता को मिला बल

परिजनों का कहना है कि ड्यूटी डॉक्टर व नर्स से प्रसूता पर ध्यान नहीं दिया। खून ज्यादा बहने के बावजूद डॉक्टर ने इलाज नहीं किया। प्रसूता को सर्दी लग रही थी। स्टाफ से कहने के बाद भी कम्बल उपलब्ध नहीं करवाया। उल्टा ये कहा कि अभी घर से मंगवाते है। इसी दौरान महिला को प्रसव हुआ, लेकिन थोड़ी देर बाद नवजात की मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित परिजन ने नवजात का शव गेट पर रख दिया। वे शव उठाने को राजी नहीं हुए। मौके पर पहुंची नयापुरा थाना पुलिस ने परिजनों से समझाइश कर मामला शांत करवाया।
Ayodhya verdict : कोटा ने खुले दिल से स्वीकारा अयोध्या का फैसला

हमने पूरे प्रयास किए
महिला 16 सितम्बर को चैकअप कराने आई थी। महिला का बीपी बढ़ा हुआ था। महिला के आवल के पीछे खून का धक्का जम गया था। बच्चा भी कमजोर था। महिला के गर्भ में ही नवजात की मौत हो गई थी। लापरवाही जैसी कोई बात नहीं है। हमने हमारी तरफ से नवजात को बचाने का पूरा प्रयास किया।
डॉ. भारती सक्सेना, स्त्री एवं प्रसूति विशेषज्ञ, जेके लोन अस्पताल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो