scriptसरकार अब भी नींद में है, लेकि‍न जनता जागी चुकी है – रावतभाटा में बोले सचि‍न पायलट | sachin pilot says in rawatbhata, public decide to mandate to congress | Patrika News

सरकार अब भी नींद में है, लेकि‍न जनता जागी चुकी है – रावतभाटा में बोले सचि‍न पायलट

locationकोटाPublished: Jun 03, 2018 07:22:28 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

पत्रिका से विशेष बातचीत में बोले कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष सचि‍न पायलट, उप चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर जनता ने दे दिया साफ संकेत

pcc chief sachin pilot

sachin pilot says in rawatbhata, public decide to mandate to congress in assembly election 2018

रावतभाटा. कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में किसान की हालत दयनीय है। अब तक 150 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। किसानों की मौत पर सरकार क्यों मौन है, जवाब देना चाहिए।
रावतभाटा प्रवास पर आए पायलट ने रविवार को पत्रिका से विशेष बातचीत में कहा कि मुझे जब राजस्थान की जिम्मेदारी दी गई थीं। तब पार्टी की केवल 21 सीटें थी। स्थिति बहुत चुनौतीपूर्ण थी। अब जनता विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रही है और राजस्थान में 22 स्थानों पर हुए उपचुनावों में से 20 पर कांग्रेस की जीत विधानसभा चुनावों का परिणाम पहले ही बता रही है।

50 हजार बूथ करेंगे कांग्रेस को मजबूत
राजस्थान में ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कांग्रेस का अहम अभियान है। इसमें 50 हजार बूथों पर कार्यकर्ताओं की टीम खड़ी की जा रही है। इनको चुनाव का प्रशिक्षण दिया जाएगा। ताकि ये चुनाव में होने वाली गड़बडिय़ों पर नजर रख सकें।
राजस्थान की राजनीति सुखद
उन्होंने कहा कि राजस्थान की राजनीति में उनका अनुभव सुखद रहा। पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व जनता ने पूरा साथ दिया। राज्य की जनता कांग्रेस को सरकार में लाना चाह रही है।

काले कानून को पत्रिका ने हराया
पायलट ने कहा कि राजस्थान पत्रिका ने काले कानून की मुहिम पुरजोर तरीके से लड़ी और सरकार के तानाशाही पूर्ण रवैये से बनाए गए काला कानून को समाप्त करवाकर ही दम लिया।
भाजपा सरकार हर क्षेत्र में विफल

रावतभाटा. भाजपा अपने झूठे वायदों व सोशल मीडिया से लोगों को गुमराह कर सरकार में आ तो गई, लेकिन वायदे पूरे नहीं कर पाई। अब जनता कांग्रेस को शासन में लाना चाहती है। जनता ने मोदी जी की बातों पर विश्वास कर केन्द्र, राज्य, पंचायतों सब जगह जोरदार समर्थन दिया, लेकिन सरकार हर क्षेत्र में विफल हो गई। यह बात रविवार को शहर के मानव मंदिर परिसर में कांगे्रस के मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने बतौर मुख्य अतिथि कही।
पतीले की तरह कर दिया था साफ
पायलट ने कहा कि जनता ने भाजपा के बहकावे में आकर एकतरफा मतदान किया और कांग्रेस को पतीले की तरह साफ कर दिया। वसुन्धरा 165 सीटों के भारी बहुमत से मुख्यमंत्री बनी। लेकिन सरकार ने अगड़ों से पिछड़ों तक सबको परेशान कर दिया। नोटबंदी से छोटे व्यापारियों का व्यापार खत्म हो गया। गैस व पेट्रोल के दाम आसमान पर पहुंच गए। बेरोजगारों को हर साल 15 लाख रोजगार देने का वायदा झूठा निकला। किसान आत्महत्या करने को मजबूर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो