script

बड़ा खुलासा: ‘खाकी’ पहनकर राजस्थान में भानू गैंग चला रहा था जोधाराम, गैंगस्टर रणवीर से करवाता था ‘काम’

locationकोटाPublished: Jan 31, 2020 01:37:53 am

Submitted by:

​Zuber Khan

Ranveer murder case, Bhanu Pratap, Shivraj Gang, Police CI Jodharam : बर्खास्त पुलिस निरीक्षक जोधाराम की मर्जी के बिना भानू प्रताप गैंग में पत्ता तक नहीं हिलता था। घंटों कुख्यात अपराधियों से बात करता था।

Bhanu Pratap Gang

बड़ा खुलासा: ‘खाकी’ पहनकर राजस्थान में भानू गैंग चला रहा था जोधाराम, गैंगस्टर रणवीर से करवाता था ‘काम’

कोटा. गैंगस्टर भानू प्रताप सिंह ( Gangster Bhanu Pratap Singh ) की हत्या के बाद गैंग की ( Bhanu Pratap Gang ) कमान भले ही हिस्ट्रीशीटर रणवीर चौधरी ( Gangster Ranveer Chaudhary ) ने संभाल रखी थी, लेकिन पुलिस निरीक्षक जोधाराम गुर्जर ( Sacked Police Inspector Jodharam Gurjar ) की मर्जी के बिना पूरी गैंग में पत्ता तक नहीं हिलता था। जोधाराम गैंग के गुर्गों और कुख्यात अपराधियों से घंटों फोन पर बात कर उन्हें ‘काम’ तक बताता था। डीजीपी भूपेंद्र सिंह ( Rajasthan Police DGP Bhupendra Singh ) ने राजस्थान पत्रिका ( Rajasthan Patrika ) में रणवीर चौधरी के साथ सीआई जोधाराम फोटो प्रकाशित होने के बाद प्रकरण की जांच कराई तो इसका खुलासा हुआ। राजस्थान पत्रिका में 13 जनवरी को ‘गैंगस्टर रणवीर चौधरी के सिर पर था पुलिस अफसरों का हाथ खबर प्रकाशित होने के बाद डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने डीआईजी रवि दत्त गौड़ को कोटा पुलिस के अधिकारियों और अपराधियों के बीच संबंधों की जांच करने के निर्देश दिए थे।
यह भी पढ़ें

बर्खास्त सीआई जोधाराम और सब इंस्पेक्टर सूर्यवीर ने खाकी की आड़ में खड़ा किया भ्रष्टाचार का साम्राज्य, पढि़ए, चौंकाने वाले खुलासे



अपराधियों से संबंध हुए साबित
डीजीपी को भेजी रिपोर्ट में डीआईजी ने बताया कि सीआई जोधाराम और कोटा ग्रामीण पुलिस के साइबर सेल प्रभारी एएसआई अजीत मोगा गैंगस्टर रणवीर चौधरी, खनन एवं भू माफिया अश्वनी शर्मा उर्फ गोल्डी, भारत शर्मा उर्फ कपिल और विकास दाधीच के साथ 22 अगस्त 2017 को इंदौर से हवाई यात्रा कर गोवा गए थे। इन सभी ने गोवा के होटलों और बाघा बीच पर जमकर मौज मस्ती की और 26 अगस्त 2017 को वापस लौटे। इतना ही नहीं जोधाराम और अजीत मोगा के हथियार तस्कर और हिस्ट्रीशीटर अमित जैन एवं अपराधी राधेश्याम उर्फ श्याम मीणा के साथ भी फोटो मिले हैं। हत्या, हत्या का प्रयास, लूट डकैती और अवैध हथियार रखने जैसे 16 संगीन मुकदमे रणवीर चौधरी, अमित जैन पर 21, अश्वनी शर्मा उर्फ गोल्डी पर आठ और राधेश्याम के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें

शहीदों का सपना पूरा कर रहा कोटा, 3 बच्चों की बदली तकदीर, वीरांगना ने लिया था ये प्रण…



रणवीर से करता था रोज बात
डीआईजी की जांच रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगस्टर रणवीर चौधरी और सीआई जोधाराम के बीच तकरीबन रोज बात होती थी। सीआई जोधाराम के मोबाइल नंबर 8949351124 एवं 9799461344 और गैंगस्टर रणवीर चौधरी के मोबाइल नंबर 9829878117 पर गत वर्ष आपस में 385 मिनट बातचीत की गई। दोनों ने एक दूसरे को 183 कॉल और मैसेज किए गए। इसके अलावा दोनों के बीच तकरीबन हर रोज व्हाट्सएप कॉल और मैसेज भी हुए। इतना ही नहीं अश्वनी शर्मा उर्फ गोल्डी के मोबाइल नंबर और 7665177777 पर जोधाराम गुर्जर के दोनों मोबाइल से इस दौरान 64 कॉल कर 178 मिनट बातचीत की गई। जिससे साफ होता है कि भानू गैंग के तमाम गुर्गों से उसके गहरे ताल्लुकात थे।

ट्रेंडिंग वीडियो