script

सांगोद पालिकाध्यक्ष को भारी पड़ रहा ठेकेदार को थप्पड़ मारना…..

locationकोटाPublished: Oct 07, 2019 12:23:00 am

Submitted by:

Anil Sharma

एकजुट हुए दलित संगठन, करने लगे पालिकाध्यक्ष की गिरफ्तारी की मांग…सड़कों पर किया प्रदर्शन…पुलिस को दी प्रदेशभर में आंदोलन की चेतावनी…

sangod, kota

सांगोद में जुलूस के रूप में पुलिस थाने जाते दलित संगठनों से जुड़े लोग

सांगोद. मृत मवेशी उठाने वाले ठेकेदार को बीच सड़क थप्पड़ मारना सांगोद नगरपालिका के अध्यक्ष को भारी पड़ रहा है। रविवार को मामला तूल पकडऩे लगा। दलित संगठन एकजुट हुए। बैठक कर घटना की कड़े शब्दों में निंदा कर पालिकाध्यक्ष को जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए थाने पहुंचे।
बपावर रोड स्थित सेन कॉलोनी में एक गोवंश की मौत हो गई। लोगों की सूचना पर पहुंचे ठेकेदार मृत गोवंश को ट्रैक्टर-ट्रोली में पीछे बांधकर घसीटते हुए ले जाने लगा। इसी बीच वहां पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष देवकीनंदन राठौर ने इस कृत्य पर रोष जताते हुए ठेकेदार राजकुमार के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। राठौर ने ठेकेदार के कई थप्पड़ जड़े तो रस्सियों से भी पिटाई कर गाली गलौच की। बाद में कई लोग थाने पहुंचे और पालिकाध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दी। ठेकेदार की शिकायत पर पुलिस ने पालिकाध्यक्ष के खिलाफ धारा तीन एवं मारपीट का मामला दर्ज किया। घटना के बाद रविवार को यहां मामला राजनीतिक रंग में रंगा नजर आया।
फिर दिखाई एकजुटता
घटना के विरोध में रविवार को यहां बड़ी संख्या में दलित समाज के युवकों के साथ एससी कांग्रेस के नेता भी सांगोद पहुंचे। लालबाई माता मंदिर परिसर में आयोजित बैठक में एससी कांग्रेस के संभागीय अध्यक्ष राकेश बोयत, पूर्व पंचायत समिति सदस्य संजय रावल, रामनाथ बैरवा, भीमसेना अध्यक्ष दीपक जैलिया आदि ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि ऐसे कृत्य करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। एक जनप्रतिनिधि को ऐसा शोभा नहीं देता। सिर्फ अपना रोब दिखाने के लिए एक दलित युवक के साथ सरेआम मारपीट की। उन्होंने लोगों के रवैये पर भी नाराजगी जताते।
फिर सभी पहुंचे थाने
बैठक के बाद सभी युवक जुलूस के रूप में गांधी चौराहा, गायत्री चौराहा होते हुए पुलिस थाना पहुंचे। जुलूस में युवकों ने पालिकाध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। थाने में पदाधिकारियों ने पुलिस उपअधीक्षक रामेश्वर परिहार से घटना को लेकर चर्चा की तथा जल्द पालिकाध्यक्ष की गिरफ्तारी की मांग रखी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन को पूरे प्रदेशभर तक ले जाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो