scriptSangod tour of Kota District Collector | एसीबीईओ को नहीं पता था नांगलहेड़ी स्कूल कहां है, कलक्टर ने थमा दिया नोटिस | Patrika News

एसीबीईओ को नहीं पता था नांगलहेड़ी स्कूल कहां है, कलक्टर ने थमा दिया नोटिस

जिला कलक्टर हरिमोहन मीणा ने सांगोद में ली जिला व उपखंड क्षेत्र के अधिकारियों की बैठक

कोटा

Published: February 27, 2022 01:13:45 am

सांगोद. जिला कलक्टर हरिमोहन मीणा ने शनिवार को पंचायत समिति सभागार भवन में जिला व उपखंड क्षेत्र के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलक्टर ने विभागवार सरकारी योजनाओं एवं उनके क्रियान्वयन को लेकर अधिकारियों से चर्चा की तथा कार्यों की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए।
एसीबीईओ को नहीं पता था नांगलहेड़ी स्कूल कहां है, कलक्टर ने थमा दिया नोटिस
एसीबीईओ को नहीं पता था नांगलहेड़ी स्कूल कहां है, कलक्टर ने थमा दिया नोटिस
समीक्षा के दौरान कई विभागों द्वारा सरकारी योजनाओं के क्रियान्यवन खासकर राज्य सरकार की बजट घोषणाओं के कार्यो ंमें लेटलतीफी पर जिला कलक्टर नाखुश दिखे। उन्होंने अधिकारियों को यहां तक कह दिया की सरकारी योजनाओं का लाभ समय पर आमजन को नहीं मिले तो क्या फायदा। आम जन किसी कारण से योजनाओं का फायदा नहीं रहे पा रहा। अधिकारी सेतू बनकर काम करें और लोगों को सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करें। लोगों के कामों को लेकर मानसिकता बदलें और काम करने की आदत डालें। उन्होंने बारी-बारी से राजस्व विभाग, चिकित्सा विभाग, पीडब्ल्यूडी, जलदाय विभाग, सिंचाई समेत अन्य विभागीय अधिकारियों से बजट में घोषित हुई योजनाओं की धरातलीय स्थिति की जानकारी ली।
शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान जिला कलक्टर ने एसीबीईओ पुरूषोत्तम मेघवाल से नांगलहेड़ी स्कूल कहां है पूछ लिया। इस पर अधिकारी कोई जवाब देते नहीं बने। ब्लॉक में कितने स्कूल हैं इसका भी जवाब नहीं मिला। इस पर कलक्टर ने नाराजगी जताते हुए एसीबीईओ के साथ आए संदर्भ व्यक्ति को बाहर निकाल दिया तथा जिला परिषद की सीईओ को एसीबीईओ को 17 सीसी का नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने जताई नाराजगी..

जिला कलक्टर ने सीएमएचओ भूपेंद्र सिंह तंवर से स्वास्थ्य सेवाओं पर चर्चा की। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र के कर्मचारियों के कोटा में लगाने की शिकायत पर जब जिला कलक्टर ने जानकारी ली तो सीएमएचओ द्वारा कोरोना टीकाकरण कार्य में मनमर्जी से अधिक कर्मचारी लगाने पर नाराजगी जताई। जहां के कर्मचारी है वहां कार्यरत रखे तथा जितनी सेंशन है उतने कर्मचारी लगाए। कलक्टर ने सांगोद में मिनी सचिवालय में हो रहे अतिक्रमण को भी जल्द हटाने व तहसील कार्यालय संचालन के निर्देश दिए।
अस्पताल का भी किया अवलोकन

बैठक के बाद जिला कलक्टर ने अधिकारियों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का अवलोकन किया तथा मरीजों की सुविधाओं को लेकर चिकित्सालय प्रभारी डॉ. आरसी पारेता व खंड विकास अधिकारी डॉ. प्रभाकर व्यास से चर्चा कर मरीजों को हर संभव सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने मिनी सचिवालय में संचालित उपखंड कार्यालय का भी अवलोकन किया। यहां उन्हें पुलिसकर्मियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
बैठक में यह भी रहे मौजूद

बैठक में जिला परिषद की सीईओ ममता तिवारी, प्रधान जयवीर सिंह, सांगोद एसडीएम अंजना सहरावत, कनवास एसडीएम राजेश डागा, सांगोद तहसीलदार नईमुद्दीन, कनवास तहसीलदार आमोद कुमार माथुर, पुलिस उपअधीक्षक रामेश्वर परिहार, खंड विकास अधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कुशलपाल सिंह, पालिका अध्यक्ष कविता गहलोत, उपाध्यक्ष राहत बेगम, अधिशासी अधिकारी मनोज मालव आदि मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.