बैकबेंचर्स भी पाते हैं सफलता, बस होना चाहिए एक निर्धारित लक्ष्य : राठौर

कोटा. झालावाड़ रोड स्थित रेजोनेंस कोचिंग संस्थान में मंगलवार को 'संकल्प से सिद्धि की ओर' कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

By: ​Zuber Khan

Updated: 22 Aug 2017, 10:18 PM IST

कोटा..

झालावाड़ रोड स्थित रेजोनेंस कोचिंग संस्थान में मंगलवार को 'संकल्प से सिद्धि की ओर' कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना व प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने विद्यार्थियों को मोटिवेट करते हुए कहा कि हमें 2022 तक आपके सपनों का नया भारत बनाना है।

 

 

 

क्लास में पीछे बैठने वाला भी जीवन में सक्सेस प्राप्त कर सकता है। उसे निशाना साधकर लक्ष्य भेदना होगा। उन्होंने जीवन का वृतांत सुनाते हुए कहा कि जब मैं कक्षा ग्यारहवीं में था, तब पीछे बैंच पर बैठता था। हमेशा कहा जाता था कि पीछे बैठने वाला ही कमजोर होता, लेकिन हिम्मत नहीं हारी, कर्नल के रूप में मेरा चयन हुआ और देश सेवा करने का मौका मिला। आतंकवादियों से मुकाबला किया। हर दिन लड़ते थे। रिटायर होने के बाद मोदी जी के साथ राजनीति में उतर गए।

 

Read More:

यदि ये हो जाए तो किसानों को नहीं करनी पडेगी आत्महत्या

 

शूटिंग को चुना, मेडल नहीं मिला

उन्होंने कहा कि मैंने 28 साल की उम्र में शूटिंग को इसलिए चुना क्योंकि भारतीयों को कभी मेडल नहीं मिला। उस समय न संसाधन थे, न कोच, न पैसा। दूसरे देश के कोचों को देखकर ही सीखते। इसलिए कि, जीवन में कुछ करने की चाहत थी, हिम्मत नहीं हारी और ओलम्पिक पदक जीता। उन्होंने कहा है कि परिस्थितियां बदलती हैं, कभी अच्छे दिन होते हैं, कभी बुरे, अपना निर्णय मजबूत होना चाहिए। मन से कभी हार नहीं मानना चाहिए।

 

Read More:

बहन-बेटी से प्यार करने वाले नहीं करेंगे ट्रिपल तलाक पर आए फैसले का विरोध : राठौर


उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्त करो

रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आर.के. वर्मा ने स्टूडेंट्स काे आह्वान किया कि सभी बच्चे अपने लक्ष्य में कामयाब हों, लगातार मेहनत करें। उठो, जागो और अपने लक्ष्य को प्राप्त करो। कार्यक्रम में सांसद ओम बिरला, महापौर महेश विजय व भाजपा देहात जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने स्टूडेंट्स को 'संकल्प से सिद्धि की ओर' शपथ दिलाई।

Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned