सरपंच का फेसबुक अकाउंट हो गया हैक, फोन की घंटी बजी और उड़ गए होश

सरपंच का फेसबुक अकाउंट हैक किया फिर दोस्तों से मांगे 5-5 हजार , पुलिस ने आईटी सेल को रैफर किया मामला

 

 

 

Rajesh Tripathi

December, 0409:21 PM

सुल्तानपुर. क्षेत्र में नौताड़ा मालियान के सरपंच की अज्ञात व्यक्ति ने फेसबुक आईडी हैक कर ली और फेसबुक पर जुड़े परिजनों व मित्रों को पसर्नल मैसेज भेज पांच-पांच हजार रुपए तुरंत बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने को कहा। मैसेज पढ़ परिचितों ने सरपंच को फोन किया तो मामले का खुलासा हुआ। उन्होंने सुल्तानपुर पुलिस थाने पहुंचकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस ने मामले को जांच में लेकर साइबर सेल को रैफर किया है।

पांच दरिंदों ने दलित नाबालिग से किया बलात्कार,
गर्भवती होने की आशंका

सरपंच शेख मोइनुद्दीन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बुधवार को उनकी फेसबुक आईडी किसी व्यक्ति ने हैक किया और आईडी से जुड़े परिजनों और अन्य मित्रों को फेसबुक मैसेज भेजकर पैसों की जरूरत बताते हुए 5-5 हजार रुपए बैंक खाते में भिजवाने की बात लिखी गई। मैसेज में एक अकाउंट नम्बर व बैंक का नाम भी डाला गया। कुछ देर बाद ही सरपंच के मोबाइल पर परिचितों के फोन आने लगे तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने सरपंच की शिकायत पर मामले को साइबर सेल कोटा को रैफर कर दिया। वहीं, सरपंच ने तुरंत पासवर्ड बदलकर सभी लोगों को मैसेज भेज आईडी हैक होने की बात कही।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
गौरतलब है कि क्षेत्र में कुछ दिनों पूर्व भौंरा सरपंच शोभाग मीणा साथ भी ऐसी ही घटना हुई थी। उनकी आईडी भी हैक कर मैसेज द्वारा पैसे मांगे गए थे। हालांकि सतर्कता से लोग ठगी से बच गए।

कर्जा माफ करने आए थे, किसानों को 8 डिग्री कपकपाती सर्दी में
बुवाई करने पर मजबूर कर दिया

फेसबुक आइडी हैक कर रुपए मांगने के मामले की जानकारी आई है। जिस पर तकनीकी अनुसंधान शुरू कर दिया है। मामले को नियमानुसार दर्ज करवाकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

अजित मोगा, साइबर सेल प्रभारी कोटा ग्रामीण

परिवादी की शिकायत पर मामले को साइबर सेल कोटा को रैफर किया है। फिलहाल अपराध कारित नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।
अंजना नोगिया, सीआई सुल्तानपुर

Show More
Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned