scriptseized chinese manjha, Makar Sankranti, Kite flying | मकर संक्रांति से पहले काटा चायनीज मांझा | Patrika News

मकर संक्रांति से पहले काटा चायनीज मांझा

प्रशासन ने दिखाई सख्ती, जब्त किया चायनीज मांझा

कोटा

Published: January 12, 2022 11:58:09 pm

सांगोद (कोटा). यहां शहर में दुकानों पर खुलेआम बिक रहे चायनीज मांझे पर बुधवार को नगर पालिका प्रशासन ने भी सख्ती दिखाई। अधिशासी अधिकारी मनोज मालव के नेतृत्व में नगर पालिका दस्ते ने बाजारों में पहुंचकर दुकानों पर चायनीज मांझे की जांच की। दुकानों पर चायनीज मांझा मिलने पर दल ने मांझे को जब्त किया।
मकर संक्रांति से पहले काटा चायनीज मांझा
मकर संक्रांति से पहले काटा चायनीज मांझा

उल्लेखनीय है कि मकर संक्रांति नजदीक आने के साथ ही पतंगबाजी का क्रेज परवान पर है। स्कूलों में छुट्टियां लगने से बच्चों के साथ युवाओं का भी ज्यादातर समय पतंगबाजी में बीत रहा है। एक-दूसरे की पतंग काटने की होड़ में युवा एवं बच्चे चायनीज मांझे का उपयोग कर रहे है। चायनीज मांझे की मांग के चलते यहां दुकानों पर भी धड़ल्ले से चायनीज मांझा जोरों पर बिक रहा है। ऐसे में आए दिन लोगों के साथ हादसे भी हो रहे है।
गत दिनों भी चायनीज मांझे में उलझकर एक किशोर के गले में गहरा घाव हो गया। वहीं पेड़ों की टहनियों व बिजली के पोल पर उलझी पतंगों के साथ लटक रहे चायनीज मांझे में उलझकर कई पक्षियों की भी मौत हो रही है। ऐसे में बुधवार को नगर पालिका ने भी मामले में सख्ती दिखाई और शहर में दुकानों पर बिक रहे चायनीज मांझे की जांच की। पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में नगर पालिका दस्ते ने दुकानों पर मिले चायनीज मांझे के 16 रोल जब्त किए तथा दुकानदारों को चायनीज मांझा नहीं बेचने की हिदायत दी। इस मौके पर अतिक्रमण प्रभारी कौशल किशोर नन्दवाना, तकनीकी सहायक रोहित तिवारी व कई पुलिसकमी्र मौजूद रहे।
चायनीज मांझा बेचने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई
चेचट. आगामी त्योहारों एवं कोरोना गाइड लाइन की पालना में पुलिस थाने में बुधवार को नायब तहसीलदार विनय चतुर्वेदी की अध्यक्षता में शान्ति समिति की बैठक आयोजित हुई। इसमें मकर संक्रांति पर चायनीज मांझा उपयोग नहीं करने के सम्बन्ध में चर्चा की गई। नायब तहसीलदार ने बताया कि संक्रांति पर दुकानदार चायनीज मांझा बेचते हैं। उसकी बिक्री नहीं करें। पकड़े जाने पर दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.