कोटा में कोविड अस्पताल का रोज राउंड ले रहे सीनियर डॉक्टर

नर्सिंग स्टेशन पर ही नर्सिंग कर्मियों को बैठने के लिए पाबंद किया। इससे उनकी उपलब्धता सभी रोगियों को मिल सकेगी, वहीं लैब टेक्निशियन भी अब बेड पर मरीजों के सेम्पल लेने लगे हैं।

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 02 Jun 2020, 12:45 AM IST

कोटा. कोविड अस्पताल में मरीज की तड़पकर मौत होने के मामले के बाद आखिरकार मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कई बदलाव कर दिए। सोमवार को उनकी पालना भी हुई। वार्डों में सीनियर डॉक्टर आर.पी. मीणा, नर्सिंग अधीक्षक हंसराज शर्मा, एसएसबी ब्लॉक के डॉ. नीलेश जैन और नर्सिंग अधीक्षक हरिचरण सोनी ने पीपीई किट पहनकर दौरा किया। मरीजों से बातचीत की। नर्सिंग स्टेशन पर ही नर्सिंग कर्मियों को बैठने के लिए पाबंद किया। इससे उनकी उपलब्धता सभी रोगियों को मिल सकेगी, वहीं लैब टेक्निशियन भी अब बेड पर मरीजों के सेम्पल लेने लगे हैं। पहले कम्पाउंडर ही सेम्पल कलेक्शन करते थे। मृतक के शव को मोर्चरी में देरी से भेजने और अन्य व्यवस्थाओं की शिकायतों के लिए अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने फिलहाल जवाब नहीं दिया।


हेल्प डेस्क पर नहीं आया कोई
अस्पताल में डीडीसी काउंटर के पास 11 नम्बर पर हेल्प डेस्क बनाई गई है। अस्पताल प्रशासन ने यहां सुबह 10 से शाम 5 बजे तक दो फार्मासिस्ट व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की डयूटी लगाई। हालांकि पहले दिन यहां एक भी परिजन अपने मरीज की जानकारी लेने नहीं पहुंचा।

.......
कम्पाउंडर हर घंटे में लगा रहे राउंड

अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि उन्होंने सभी नर्सिंग कर्मियों को आदेशित किया है कि वार्डों में जिस भी कर्मचारी की ड्यूटी होगी। वह हर घंटे वार्ड का राउंड लेंगे। उसका सुपर विजन भी होगा। इसके अलावा सुरपरवाइजर भी बदले गए हैं। पहले सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक व नए अस्पताल के लिए एक ही सुपरवाइजर होता था। अब दोनों अस्पतालों के लिए अलग-अलग सुपरवाइजर लगाए हैं। वे व्यवस्थाओं की रिपोर्ट करेंगे।

सफाई की शिकायत मिली
सीनियर डाक्टरों के निरीक्षण के दौरान वार्ड 3 ए और 3 बी में सफाई की कमी और साबुन नहीं मिलने की शिकायत मिली। इसके बाद सभी वार्डों में सफाई कराई गई।

Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned