नारियल की आड़ में ला रहे थे 790 किलो गांजा, दो गिरफ्तार

झालावाड़ . पुलिस ने गीले नारियल की आड़ में गांजा भरकर ले जा रहे एक ट्रक जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ट्रक में 28 कट्टों में 7 क्विंटल 90 किलोग्राम गांजा बरामद किया है।

By: Deepak Sharma

Published: 11 May 2021, 05:55 PM IST

झालावाड़ . पुलिस ने गीले नारियल की आड़ में गांजा भरकर ले जा रहे एक ट्रक जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ट्रक में 28 कट्टों में 7 क्विंटल 90 किलोग्राम गांजा बरामद किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्दू ने बताया कि पुलिस ने जिले में अवैध मादक पदार्थ की धरपकड़ के लिए अभियान चला रखा हैं। जिस पर अंकुश लगाने के लिए जिला स्पेशल टीम व सभी थानों को पाबंद किया गया हैं। कोरोना काल के चलते इन दिनों हरे नारियल की विशेष मांग हैं। जिसका उपयोग शातिर लोग मादक पदार्थो व अवैध हथियारों की तस्करी में आड़ लेने के लिए कर रहे हैं।

10 मई की देर रात को विशेष टीम को कुछ तस्करों के मादक पदार्थ ले जाने की सूचना मिली। इस पर आईपीएस अधिकारी अमित कुमार, सदर थाना प्रभारी बाबूलाल मीणा, डग थाना प्रभारी बन्नालाल, जिला स्पेशल टीम प्रभारी दिनेश राठौर की टीम गठित कर आपस में समन्वय से सुनेल मार्ग पर बिरियाखेड़ी तिराहे पर नाकाबंदी की। इस दौरान पुलिस ने गीले हरे नारियल से भरकर आ रहे ट्रक के चालक से पूछताछ की जिसमें वह संतोषजनक जवाब नही दे पाया। शंका होने पर पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली। जिसमें नारियल के नीचे 28 कट्टों में भरा 7 क्विंटल 90 किलोग्राम गांजा बरामद किया।

पुलिस ने ट्रक के साथ मौजूद जुल्मी रोड रामगंजमंडी निवासी जाकिर अब्बासी व भटवाड़ा मोहल्ला पगारिया निवासी किशन सिंह सौंधिया राजपूत को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद गांजे का अन्तरारष्ट्रीय मूल्य करीब 1 करोड़ रूपए हैं और पुलिस अवैध मादक पदार्थ को लेकर जिले में इस सप्ताह की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई हैं।

Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned