scriptRajasthan Election 2018: कोटा जिले में दिलावर, धारीवाल, रामनारायण व संदीप जीते, कल्पना और भरत जीत के करीब | Shanti Dhariwal, Madan Dilawar and Ram Narayan Meena won | Patrika News

Rajasthan Election 2018: कोटा जिले में दिलावर, धारीवाल, रामनारायण व संदीप जीते, कल्पना और भरत जीत के करीब

locationकोटाPublished: Dec 11, 2018 03:58:29 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

जेडीबी कॉलेज में मतगणना के बाद जैसे ही प्रत्याशियों की जीत की घोषणा होती गई, वैसे ही कार्यकर्ताओं का जोश चरम पर पहुंचता गया। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को गले लगाकर व मुंह मीणा करवाकर खुशी का इजहार किया।

Rajasthan Election 2018:

Rajasthan Election 2018: कोटा जिले में दिलावर, धारीवाल, रामनारायण व संदीप जीते, कल्पना और भरत जीत के करीब

कोटा. जेडीबी कॉलेज में मतगणना के बाद जैसे ही प्रत्याशियों की जीत की घोषणा होती गई, वैसे ही कार्यकर्ताओं का जोश चरम पर पहुंचता गया। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को गले लगाकर व मुंह मीणा करवाकर खुशी का इजहार किया। जीत के बाद प्रत्याशियों के बाहर आने पर कार्यकर्ताओं ने नारों के साथ उन्हें कंधों पर उठा लिया और फूल-मालाओं से लाद दिया। आतिशबाजी गूंजती रही और ढोल नगाड़े बजते रहे। हजारों कार्यकर्ताओं के साथ प्रत्याशियों के जुलूस निकाले गए। नवनिर्वाचित विधायकों के घरों के बाहर जश्न और उल्लास का माहौल नजर आया।
ये उम्मीदवार जीते

शांति धारीवाल
कोटा उत्तर से कांगे्रस के प्रत्याशी शांति कुमार धारीवाल ने भाजपा प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल को भारी मतों से हरा कर जीत दर्ज की। जैसे ही जीत का आंकड़ा बढ़ता गया वैसे ही गुंजल के समर्थक रण छोड़ते चले गए। वहीं, धारीवाल के खेमे में जबरदस्त उत्साह देखा गया। कार्यकर्ता व समर्थक आतिशबाजी के साथ नारेबाजी करते हुए जीत का जश्न मनाने लगे। धारीवाले ने कार्यकर्ताओं व जनता का आभार जताया।
विधानसभा चुनाव 2018: कोटा में कौन कहां से कितने वोटों से आगे, पढि़ए अपडेट

मदन दिलावर
रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी पूर्व मंत्री मदन दिलावर ने कांगे्रस के दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा को 12589 आचर्यजनक मतों से हराकर सभी को चकित कर दिया। नतीजों से पहले यहां की सीट कांगे्रस की झोली में जाती हुई दिख रही थी। लेकिन, बड़े अंतर से हराकर सभी को चौंका दिया। राजनीति से जुड़े लोगों की माने तो विपरीत धारा में यह जीत महत्वपूर्ण है।
Rajasthan Election Result Live Update : मतगणना जारी, जानिए, कौन-कहां से कितना आगे, पल-पल के हालात से रहिए अपडेट

रामनारायण मीणा
पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र से कांगे्रस के रामनारायण मीणा ने कांगे्रस से बीजेपी में शामिल हुई ममता शर्मा को बड़े अंतर से हराकर जीत दर्ज की। दोनों ही प्रत्याशी पैराशूट थे और ऐसे में खास तौर पर ममता शर्मा को बीजेपी से टिकट देकर यहां के विधायक विद्याशंकर नंदवाना का टिकट काटना भाजपा समर्थकों को रास नहीं आ रहा था। इसी के चलते भाजपा को भितरघात का शिकार होना पड़ा। वहीं, कांगे्रस से राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष रही ममता शर्मा को भी अपने कई समर्थकों से नाराजगी झेलनी पड़ी। इन सभी कारणों का फायदा कांगे्रस को मिला।
Rajasthan Election 2018: कोटा उत्तर से धारीवाल और लाडपुरा से कल्पना बड़े अंतर से आगे, समर्थकों में मायूसी तो कहीं जश्न

संदीप शर्मा
कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी संदीप शर्मा ने कांगे्रस प्रत्याशी राखी गौतम को साढ़े आठ हजार वोटों से पराजित कर दिया है। इस सीट पर मुकाबला काफी रोचक रहा। मतगणना के दौरान राखी कई जगहों से बड़े अंतर से आगे चल रही थी। जैसे जैसे मतगणना का चक्र आगे बढ़ता गया वैसे ही संदीप शर्मा लीड लेते गए। आखिर उन्होंने जीत दर्ज कर फिर से विधायक बनने का रास्ता साफ कर दिया।
ये प्रत्याशी जीत के करीब

भरत सिंह
सांगोद विधानसभा क्षेत्र से कांगे्रस प्रत्याशी भरत सिंह 11वें राउण्ड तक प्रतिद्वंदी हीरालाल नागर से 4276 मतों से आगे चल रहे हैं।

कल्पना देवी
लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कल्पना देवी जीत के करीब है। वे अपने कांगे्रस प्रतिद्वंदी से 13वें राउण्ड तक 19365 मतों से बड़त बनाए हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो