scriptबांके बिहारी ने धारण किए मुकुट व मुरली, राधाकृष्ण का विशेष शृंगार | Sharad Purnima celebrated with Happiness | Patrika News

बांके बिहारी ने धारण किए मुकुट व मुरली, राधाकृष्ण का विशेष शृंगार

locationकोटाPublished: Oct 30, 2020 10:58:11 pm

Submitted by:

Hemant Sharma

कोटा.शरद पूर्णिमा कई लोगों ने शुक्रवार को मनाई। इस मौके पर लोगों ने व्रत पूजन किया। भगवान की झांकी सजाकर खीर का भोग लगाया। बाद में प्रसाद के रूप में ग्रहण किया।

sharad purnima-2020

बांके बिहारी ने धारण किए मुकुट व मुरली, राधाकृष्ण का विशेष शृंगार

कोटा.शरद पूर्णिमा कई लोगों ने शुक्रवार को मनाई। इस मौके पर लोगों ने व्रत पूजन किया। भगवान की झांकी सजाकर खीर का भोग लगाया। बाद में प्रसाद के रूप में ग्रहण किया। माना जाता है कि शरदपूर्णिमा पर चन्द्र किराणों से अमृत बरसता है। इसी के चलते खीर बनाकर खुले आसमां में इसे रखा गया।
मंदिरों में इस वर्ष कोरोना के कारण विशेष आयोजन नहीं हुए। हर वर्ष भजन संख्या समेत अन्य आयोजन होते हैं। इस वर्ष सिर्फ विशेष शृंगार किए गए। रंगबाड़ी स्थित बांके बिहारी मंदिर में फूल बंगला सजाया। ठाकुरजी के मुकुट व मुरली में विशेष दर्शन करवाए गए।इस तरह के दर्शन वर्ष में एक बार शरदपूर्णिमा के दिन ही करवाए जाते हैं। ऑनलाइन सत्संग का आयोजन भी किया गया।मंदिर में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया गया। मंदिर समिति के गिरधर लाल बढेरा ने बताया कि बाहर से ही दर्शन किए। लेकिन श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बारह एलईडी लगाई गई।
तलवंडी स्थित राधाकृष्ण मंदिर में भी ठाकुरजी का विशेष शृंगार किया। भगवान का रक्तजडि़त व धवल शृंगार किया।श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के बीच दर्शन किए। मंदिर में सैनेटाइज की भी व्यवस्था की गई। शनिवार को भी पूर्णिमा तिथि रहने से कई लोग शनिवार को भी पूर्णिमा मनाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो