2 हजार का कारोबार ठप ! पत्थर उद्यमियों ने संभाला मोर्चा...सरकार को दी ये नसीहत

2 हजार का कारोबार ठप ! पत्थर उद्यमियों ने संभाला मोर्चा...सरकार को दी ये नसीहत

Suraksha Rajora | Publish: Mar, 18 2019 10:05:36 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

सात दिन से कोटा स्टोन और सेण्ड स्टोन का लदान ठप...

 

कोटा. परिवहन विभाग की ओर से ई-रवन्ना के आधार पर ट्र्रांसपोर्टरों पर लाखों रुपए की पेनल्टी लगाने के विरोध में सोमवार को भी कोटा स्टोन और सेण्ड स्टोन का लदान ठप रहा। पिछले सात दिन से पत्थर का परिवहन बंद पड़ा है। पत्थर इकाइयों में उत्पादन बंद हो गया है। ओवरलोडिंग पर लगाए गए जुर्माने की समस्या का समाधान करने को लेकर सोमवार को पत्थर उद्यमियों व खान मालिकों की कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी के साथ बैठ हुई।

 

Read More: Holi 2019: होली में घुलने लगे सियासी रंग ! सुनिए pm मोदी का होली गीत

 

माहेश्वरी ने बताया कि पिछले सात दिन से कोटा, रामगंजमण्डी, झालावाड़, भवानीमण्डी, रूणजी एवं चेचट क्षेत्र में कोटा एवं सेण्ड स्टोन का सम्पूर्ण कारोबार ठप पड़ा है। इसका मुख्य कारण 1 अप्रेल 2018 से ओवरलोड के आधार पर लाखों रुपए की डिमाण्ड राशि ट्रकों पर निकाली गई है, जबकि 15 टन के रवन्ने का भुगतान व्यापारी सरकार को दे रहे हैं। हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई से पत्थर उद्योग खत्म हो जाएगा। खादी ग्रामोउद्योग संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र जैन, हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के निर्वाचितअध्यक्ष महावीर जैन ने पत्थर उद्योग की वस्तुस्थिति के बारे में बताया।

 

 

त्यागी ने कहा कि हमारी सरकार उद्योग एवं माइनिंग को प्रोत्साहित कर रही है। पत्थर उद्यमियों की समस्या को दूर करने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल से मिलकर शीघ्र ही इस मसले को हल करवाने का प्रयास करेंगे। बैठक में लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष विपिन सूद, कोटा स्टोन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बी.के. गुप्ता, सचिव हरीश प्रजापति, हाड़ौती कोटा स्टोन इण्ड. एसो. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगवान न्याती, उपाध्यक्ष पदम जैन, स्टोन मर्चेन्ट विकास समिति के संरक्षक घनश्याम गुप्ता, अध्यक्ष विजय केडिया, उपाध्यक्ष शिवचरण गुप्ता, स्टोन माइनिंग ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद इस्हाक मंसूरी, रामंगजमण्डी स्माल स्केल इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के संरक्षक यतीश जैन एवं प्रमोद शर्मा सहित कई उद्यमी मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned