scriptभाजपा को झटका, जिला परिषद के प्रत्याशी का नामांकन खारिज | Shock to BJP, nomination of Zilla Parishad candidate rejected | Patrika News

भाजपा को झटका, जिला परिषद के प्रत्याशी का नामांकन खारिज

locationकोटाPublished: Dec 04, 2021 12:00:41 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

जिला परिषद चुनाव में मतदान से पहले ही भाजपा को बड़ा झटका लगा है। जिला परिषद के वार्ड 15 के भाजपा प्रत्याशी हंसराज नागर का नामांकन खारिज हो गया। इस वार्ड से अब केवल कांग्रेस के हेमंत मीना ही मैदान है, ऐसे यह सीट मतदान से पहले ही कांग्रेस के पाले में चली गई।

 bjp-congress

सरकारी कोठी पर भाजपा का अवैध कब्जा, भाजपा-कांग्रेस आमने सामने, अधिकारियों में खलबली,सरकारी कोठी पर भाजपा का अवैध कब्जा, भाजपा-कांग्रेस आमने सामने, अधिकारियों में खलबली,सरकारी कोठी पर भाजपा का अवैध कब्जा, भाजपा-कांग्रेस आमने सामने, अधिकारियों में खलबली,सरकारी कोठी पर भाजपा का अवैध कब्जा, भाजपा-कांग्रेस आमने सामने, अधिकारियों में खलबली,सरकारी कोठी पर भाजपा का अवैध कब्जा, भाजपा-कांग्रेस आमने सामने, अधिकारियों में खलबली,सरकारी कोठी पर भाजपा का अवैध कब्जा, भाजपा-कांग्रेस आमने सामने, अधिकारियों में खलबली

कोटा. जिला परिषद चुनाव में मतदान से पहले ही भाजपा को बड़ा झटका लगा है। जिला परिषद के वार्ड 15 के भाजपा प्रत्याशी हंसराज नागर का नामांकन खारिज हो गया। इस वार्ड से अब केवल कांग्रेस के हेमंत मीना ही मैदान है, ऐसे यह सीट मतदान से पहले ही कांग्रेस के पाले में चली गई। इस वार्ड में चुनाव नहीं होगा। इसके अलावा भाजपा ने जिला परिषद के वार्ड-13 से गीताबाई को प्रत्याशी बनाया था और उनका भी नामांकन खारिज हो गया, लेकिन इस वार्ड से भाजपा की ओर से अंजना बाई ने भी नामांकन दाखिल किया था। वहीं भाजपा ने सिम्बल के साथ यह विकल्प दिया था कि अधिकृत प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने की स्थिति में अंजना बाई को पार्टी प्रत्याशी के रूप में प्रत्यस्थापित किया जाए। ऐसे में अब भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी अंजनाबाई हैं। इसके अलावा सुल्तानपुर पंचायत समिति के वार्ड-4 में भाजपा प्रत्याशी गायत्री मीणा का नामांकन खारिज हो गया है। यहां अब कांग्रेस की चंद्रकांता और निर्दलीय प्रत्याशी ब्रजेश बाई के बीच ही मुकाबला होगा। कोटा जिले की पांच पंचायत समितियों के 91 वार्डों में 349 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे थे, इनमें से 287 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए। इस बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष मुकुट नागर ने कहा, इस बात की जांच कराई जाएगी कि किस कारण से नामांकन खारिज हुए हैं। इसके लिए कमेटी का गठन किया जाएगा। निर्वाचन विभाग के अनुसार संतान संबंधित तथ्य सही नहीं पाए जाने के कारण नामांकन खारिज किया गया।
निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश घोषित

कोटा. पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि प्रथम चरण में पंचायत समिति इटावा व सुल्तानपुर में 12 दिसम्बर एवं द्वितीय चरण में पंचायत समिति सांगोद, लाडपुरा व खैराबाद में 15 दिसम्बर को मतदान दिवस निर्धारित किया गया है। इसके लिए निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो