scriptShock to BJP, nomination of Zilla Parishad candidate rejected | भाजपा को झटका, जिला परिषद के प्रत्याशी का नामांकन खारिज | Patrika News

भाजपा को झटका, जिला परिषद के प्रत्याशी का नामांकन खारिज

जिला परिषद चुनाव में मतदान से पहले ही भाजपा को बड़ा झटका लगा है। जिला परिषद के वार्ड 15 के भाजपा प्रत्याशी हंसराज नागर का नामांकन खारिज हो गया। इस वार्ड से अब केवल कांग्रेस के हेमंत मीना ही मैदान है, ऐसे यह सीट मतदान से पहले ही कांग्रेस के पाले में चली गई।

कोटा

Published: December 04, 2021 12:00:41 am

कोटा. जिला परिषद चुनाव में मतदान से पहले ही भाजपा को बड़ा झटका लगा है। जिला परिषद के वार्ड 15 के भाजपा प्रत्याशी हंसराज नागर का नामांकन खारिज हो गया। इस वार्ड से अब केवल कांग्रेस के हेमंत मीना ही मैदान है, ऐसे यह सीट मतदान से पहले ही कांग्रेस के पाले में चली गई। इस वार्ड में चुनाव नहीं होगा। इसके अलावा भाजपा ने जिला परिषद के वार्ड-13 से गीताबाई को प्रत्याशी बनाया था और उनका भी नामांकन खारिज हो गया, लेकिन इस वार्ड से भाजपा की ओर से अंजना बाई ने भी नामांकन दाखिल किया था। वहीं भाजपा ने सिम्बल के साथ यह विकल्प दिया था कि अधिकृत प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने की स्थिति में अंजना बाई को पार्टी प्रत्याशी के रूप में प्रत्यस्थापित किया जाए। ऐसे में अब भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी अंजनाबाई हैं। इसके अलावा सुल्तानपुर पंचायत समिति के वार्ड-4 में भाजपा प्रत्याशी गायत्री मीणा का नामांकन खारिज हो गया है। यहां अब कांग्रेस की चंद्रकांता और निर्दलीय प्रत्याशी ब्रजेश बाई के बीच ही मुकाबला होगा। कोटा जिले की पांच पंचायत समितियों के 91 वार्डों में 349 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे थे, इनमें से 287 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए। इस बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष मुकुट नागर ने कहा, इस बात की जांच कराई जाएगी कि किस कारण से नामांकन खारिज हुए हैं। इसके लिए कमेटी का गठन किया जाएगा। निर्वाचन विभाग के अनुसार संतान संबंधित तथ्य सही नहीं पाए जाने के कारण नामांकन खारिज किया गया।
 controversy of bjp-congress in Shivpuri kothi number
निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश घोषित

कोटा. पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि प्रथम चरण में पंचायत समिति इटावा व सुल्तानपुर में 12 दिसम्बर एवं द्वितीय चरण में पंचायत समिति सांगोद, लाडपुरा व खैराबाद में 15 दिसम्बर को मतदान दिवस निर्धारित किया गया है। इसके लिए निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.