मोदीजी ने जो नया नोट चलाया है वो दिखाना, ये कह कर डेढ़ लाख रुपए ले उड़े ठग

कोटा। दो युवकों ने मंगलवार को केशवपुरा चौराहे पर एक व्यापारी को विदेशी करेंसी दिखाने के नाम पर बातों में उलझाकर डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिए।

By: Deepak Sharma

Published: 13 Aug 2019, 07:34 PM IST

कोटा। दो युवकों ने मंगलवार को केशवपुरा चौराहे पर एक व्यापारी को विदेशी करेंसी दिखाने के नाम पर बातों में उलझाकर डेढ़ लाख रुपए उड़ा लिए। जैसे ही व्यापारी को इसका पता लगा, उसने युवकों को तलाशने की कोशिश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। हालांकि, घटना के सीसीटीवी फुटेज मिल गए हैं। पुलिस में शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

यह है मामला
किराना व्यापारी कुणाल अग्रवाल ने बताया कि दोपहर करीब पौने एक बजे दो युवक दुकान पर आए और अंग्रेजी बोलते हुए दो किलो चावल की मांग की। छोटे भाई विपुल ने उन्हें चावल दे दिए। इसी दौरान लाल टीशर्ट पहने दूसरे युवक ने विदेशी करेंसी दिखाकर विपुल को बातों में उलझा लिया। और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दो हजार का कौनसा नोट चलाया है, दिखाना। जब विपुल ने गल्ला खोला तो युवक ने उसमें रखी रकम देख ली। तभी एक अन्य ग्राहक दुकान पर आया तो पहले वाले युवक ने उसे बातों में उलझाकर दुकान से दूर कर दिया। इस दौरान विपुल विदेशी करेंसी के फोटो खींचने और वीडियो बनाने में व्यस्त था। इसी का फायदा उठाकर युवक ने गल्ले से डेढ लाख रुपए पार कर लिए और रफूचक्कर हो गया।

करीब बीस मिनट बाद विपुल ने गल्ला देखा तो उसमें रखे डेढ़ लाख रुपए गायब थे। सूचना पर कुणाल पार्षद नरेन्द्र हाड़ा को सूचना दी। पूछताछ में आसपास के लोगों ने बताया कि वे युवक तीन बत्ती सर्किल की तरफ पैदल जाते देखे गए थे। बाद में महावीर नगर थानाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और छानबीन की तो दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में उनकी तस्वीरें मिल गईं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


केशवपुरा में दुकान में चोरी के मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। दुकान से सीसीटीवी फुटेज मिल गए हैं। युवकों की तलाश की जा रही है।
महेश सिंह, थानाधिकारी, महावीर नगर

Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned