scriptराष्ट्रीय दशहरा मेले में पॉलीथिन मुक्ति का संदेश देंगे साइन बोर्ड | Sign board will give message of polythene liberation at Dussehra Mela | Patrika News

राष्ट्रीय दशहरा मेले में पॉलीथिन मुक्ति का संदेश देंगे साइन बोर्ड

locationकोटाPublished: Oct 06, 2019 09:13:02 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

निगम ने जगह-जगह लगाए जागरूकता के बोर्ड

मेले में पॉलीथिन मुक्ति का संदेश देंगे साइन बोर्ड

मेले में पॉलीथिन मुक्ति का संदेश देंगे साइन बोर्ड

कोटा. राजस्थान पत्रिका और नगर निगम की ओर से पॉलीथिन मुक्त राष्ट्रीय दशहरा मेला आयोजित करने की मुहिम शहरवासियों की भागीदारी से जन आंदोलन बन चुकी है। मेले के साथ सामाजिक कार्यक्रमों में भी पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करने का सामाजिक संगठन संकल्प ले रहे हैं।
निगम में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में सामाजिक संगठन जूट और कपड़े के थैले नि:शुल्क वितरण के लिए सौंप रहे हैं। निगम ने मेले में पॉलीथिन उपयोग नहीं करने के बारे में जागरूक करने के लिए जगह-जगह बोर्ड लगा दिए हैं।

यह भी पढ़ें

कोटा जिले के युवक ने ऐसी हरकत, जान कर शर्मिंदा हो जाएंगे

मेलाधिकारी कीर्ति राठौड़ ने बताया कि पॉलीथिन कैरी बैग के साथ मेले में किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। यदि किसी के हाथ में पॉलीथिन कैरी बैग पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इस मुहिम को सफल बनाने की शहरवासियों से अपील की है।
यह भी पढ़ें

किसको मिलेगा सम्मान-किसको नोटिस : पौधों के संरक्षण को लेकर वन एवं पर्यायवरण मंत्री ने कही बड़ी बात….

सारस्वत समाज ने महापौर को सौंपे तीन हजार थैले

सारस्वत ब्राह्मण हितकारी समिति की ओर से पॉलीथिन मुक्ति मुहिम के तहत अध्यक्ष मुकेश सारस्वत व महामंत्री कुलदीप शर्मा की अगुवाई में समाज के सदस्यों ने महापौर महेश विजय को तीन हजार थैले सौंपे। ये थैले विभिन्न प्रायोजनार्थ नगर निगम द्वारा आमजन को वितरित किए जाएंगे। रविप्रकाश शर्मा, टीकाराम सारस्वत, ओमप्रकाश सारस्वत, नीतेश सारस्वत, देवेन्द्र सारस्वत, नवीन शर्मा, श्यामसुंदर शुक्ला आदि मौजूद थे।


यह भी पढ़ें

वर्ष 2020 में नहीं होगी एम्स व जिपमेर परीक्षा

उप महपौर को कपड़े और जूट के पांच हजार थैले प्रदान किए
उप महापौर सुनीता व्यास को रविवार को उनके चैम्बर में पहुंचकर विभिन्न संगठनों ने एक ही दिन में कपड़े और जूट के पांच हजार थैले प्रदान किए। एक हजार थैले तैयार करने का कपड़ा और सिलाई की राशि भेंट की।
उप महापौर ने बताया कि मेले में जो लोग थैले लेकर नहीं आएंगे, उन्हें स्वयं सहायता समूह की स्टॉल पर नि:शुल्क दिए जाएंगे। भाजपा की जिला कार्यकारिणी सदस्य नंदा जोशी ने 251 मीटर कपड़ा और थैले सिलाई के लिए 500 रुपए की राशि, इनरव्हील क्लब कोटा की ओर से 2000 कपड़े के थैले क्लब अध्यक्ष नीरजा कोहली, सचिव मीनू, तनुजा खन्ना आदि ने भेंट किए। जैन महिला महा समिति कोटा संभाग की अध्यक्ष मधु शाह, मंत्री किरण जैन ने 500 थैले सौंपे।
श्रद्धा भक्ति परिवार छावनी की ओर से 251 थैले भेंट किए। ऑल इंडिया हेयर एंड ब्यूटी एसोसिएशन के नेतृत्व में हाड़ौती ब्यूटीशन एसोसिएशन अध्यक्ष मीनू जैन, सचिव रेखा यादव, कोषाध्यक्ष निरी भावनानी, सह कोषाध्यक्ष बीना जैन, उपाध्यक्ष रुदाबा खान, नीतू कोहली, रूबी खान एवं रेशमा अंसारी आदि ने इस मुहिम में सहयोग देने का संकल्प किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो