लॉकडाउन में सड़क पर घूमते मिले उन्हें पुलिस ने दौड़ाया

पुलिस ने दिखाई सख्ती, चौराहों पर बेरिकेडिंग कर वाहनों की जांच, लापरवाहों के बनाए चालान

 

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 23 Aug 2020, 08:36 PM IST

कोटा. शहर में रविवार को लॉकडाउन के चलते बाजारों व सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। जगह-जगह चौराहों पर पुलिस ने बेरिकेडिंग कर वाहनों की जांच कर लापरवाह और बेवजह घूमते पाए गए लोगों के चालान बनाए। बरसात के चलते कई लोग पिकनिक स्थलों पर भी जा पहुंचे, एेसे में पुलिस ने पिकनिक स्थलों पर कार्रवाई की। कर्णेश्वर महादेव पर पुलिस ने लोगों को खदेड़ा व चालान बनाए।

शहर में रविवार व सोमवार को लॉकडाउन की घोषणा पूर्व में कर दी गई थी। एेसे में रविवार सुबह से शहर के बाजार बंद रहे। साथ ही पुलिस सड़कों पर गश्त करती नजर आई। शहर के प्रमुख चौराहों समेत विभिन्न स्थानों पर बेरिकेडिंग कर वाहनों की जांच की गई। इस अवसर पर अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों, मास्क न लगाने वालों, सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। शहर में लॉकडाउन की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पत्रिका टीम रविवार दोपहर को निकली। महावीर नगर, केशवपुरा, तलवंडी, विज्ञान नगर, एरोड्राम, गुमानपुरा, रामपुरा, नयापुरा, भीमगंजमंडी व स्टेशन पर सन्नाटा पसरा नजर आया। सड़कों पर पुलिस के वाहन घूमते रहे। इसके अलावा बेरिकेडिंग कर चालान बनाए जा रहे थे।

सब्जी व फल के ठेले वाले आए नजर

लॉकडाउन के कारण बाजार बंद रहने से सड़कों पर भी आवाजाही बंद थी। एेसे में कुछेक सब्जी व फल के ठेले, दवा, दूध व आटे की दुकानें खुली नजर आई। कुछेक स्थानों पर पंचर की भी दुकानें खुली थी। इसके अलावा बाजार पूरी तरह बंद रहे।

अधिकांश लोगों ने की पालना

पुलिस ने बताया कि शहर में लॉकडाउन की पालना में लोग गंभीरता दिखा रहे हैं। इसके चलते कुछ जने ही सड़कों पर निकल रहे हंै। इसमें से आवश्यक कार्य वालों को छोड़कर शेष लोगों के लॉकडाउन में बेवजह निकलने, मास्क न पहनने, सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने पर चालान बनाए जा रहे हंै।

कोरोना चेन तोडऩे में अहम लॉकडाउन

पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि कोरोना चैन तोडऩे में लॉकडाउन अहम है। लोग लॉकडाउन के अलावा भी अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलंे। घर से बाहर निकलने पर कोरोना गाइडलाइन की पूरी पालना करें। कोरोना के प्रति थोड़ी भी लापरवाही व्यक्ति के साथ पूरे परिवार को खतरे में डाल सकती है।

मनाने गए पिकनिक, बन गए चालान

रविवार को लॉकडाउन होने के बावजूद बरसात से मौसम सुहावना हुआ तो कई लोग पिकनिक स्थलों पर जा पहुंचे। एेसे में अनंतपुरा पुलिस ने चट्टानेश्वर व कर्णेश्वर महादेव मंदिर क्षेत्र में पहुंचकर लोगों को खदेड़ा। लापरवाही करने के मामले में कई लोगों के चालान भी बनाए।
अनंतपुरा थानाधिकारी देवेश भारद्वाज ने बताया कि चट्टानेश्वर व कर्णेश्वर महादेव में लोगों के पिकनिक मनाने पहुंचने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को वहां से खदेड़ा। कर्णेश्वर महादेव में पुलिस के पहुंचने से वहां मौजूद लोग भाग छूटे, लेकिन पुलिस ने मुख्य मार्ग पर बेरिकेडिंग कर लोगों को रोका और चालान बनाए। थानाधिकारी ने बताया कि एेसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि गत दिनों पिकनिक मनाने गए छात्रों में से एक छात्र की चट्टानेश्वर में डूबने से मौत हो गई थी। एेसे में पुलिस ने पिकनिक स्थलों पर भी गश्त की व्यवस्था की है।

coronavirus
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned