script

आरएसी कैम्पस ‘नो पॉलीथिन जोन’ घोषित

locationकोटाPublished: Oct 13, 2019 06:48:27 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

आरएसी कैम्पस में अब नहीं होगा पॉलीथिन का इस्तेमाल, पॉलीथिन मुक्त दशहरा मेले की मुहिम को बढ़ाएंगे आगे

आरएसी कैम्पस 'नो पॉलीथिन जोन' घोषित

आरएसी कैम्पस ‘नो पॉलीथिन जोन’ घोषित

कोटा. राजस्थान पत्रिका की पहल पर नगर निगम की ओर से पॉलीथिन मुक्त राष्ट्रीय दशहरा मेला आयोजित करने की मुहिम में रविवार को नया अध्याय शुरू हो गया। माहेश्वरी समाज, सालासर सेवा समिति के बाद रविवार को आरएसी कैम्प को ‘नो-पॉलीथिन जोन’ घोषित कर दिया गया। अब आरएसी कैम्प में पॉलीथिन का किसी भी तरह से इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका की पहल पर आरएसी ग्राउण्ड में रविवार को आयोजित हमराह में आरएसी कमांडेट राहुल कोटोकी ने पत्रिका के पॉलीथिन मुक्ति अभियान की सराहना करते हुए कहा कि यह पर्यावरण और मानव जीवन की दुश्मन है। इसके इस्तेमाल से बीमारियां फैलती हैं।
यह भी पढ़ें

एनजीटी के आदेश हवा, नान्ता अब भी शहर का ट्रेंचिंग ग्राउंड



पॉलीथिन के दुष्प्रभावों से भावी पीढ़ी को बचाने के लिए पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने कार्यक्रम में घोषणा की, कि आज से आरएसी कैम्पस को ‘नो पॉलीथिन जोन’ घोषित किया जाता है। कोई भी पॉलीथिन का उपयोग नहीं करेगा। साथ ही, पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने के लिए शहरवासियों को जागरूक किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

मुकुन्दरा को बाघ नहीं, बाघिन और विस्थापन चाहिए..पीएम मोदी से लगाई गुहार

कमांडेंट कोटोकी, डिप्टी कमांडेंट पवन जैन, घनश्याम शर्मा, गायत्री परिवार के मुख्य ट्रस्टी जी.डी. पटेल, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना, स्वास्थ्य सेवा संस्था के अध्यक्ष डॉ. टी.सी. आचार्य ने कपड़े के थैले नि:शुल्क वितरण के लिए जारी किए। सीआई राजेश टेलर ने बताया कि आरएसी जवान कपड़े के थैले तैयार करने में जुटे हुए हैं।

पत्रिका ने जिस तरह पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने के बारे में जन जागृति मुहिम शुरू की है, वह सराहनीय है। आरएसी कैम्पस को भी ‘नो पॉलीथिन जोनÓ घोषित कर दिया गया है। दशहरा मेले में भी हमारे जवान पॉलीथिन के प्रति जन जागृति अभियान चलाएंगे।
राहुल कोटोकी, कमांडेंट आरएसी
प्रधानमंत्री ने गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर को देश को पॉलीथिन मुक्त बनाने की घोषणा की है। राजस्थान पत्रिका के साथ मिलकर शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए जन जागृति अभियान चलाएंगे। सब्जीमंडी व व्यस्ततम बाजारों में हमारे जवान लोगों को जागरूक करेंगे। आज से आरएसी कैम्पस में पॉलीथिन के इस्तेमान पर रोक लगा दी है।
पवन जैन, डिप्टी कमांडेंट आरएसी

ट्रेंडिंग वीडियो