scriptकॉलेज के युवाओं को सीधे रोजगार से जोडेग़ा यह कार्यक्रम | skill development program in government college | Patrika News

कॉलेज के युवाओं को सीधे रोजगार से जोडेग़ा यह कार्यक्रम

locationकोटाPublished: Dec 07, 2019 02:04:58 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

कस्टमर केयर रिलेशनशिप सेंटर स्किल प्रोग्राम शुरू
 

job vacency

आवेदन के लिए न्यूनतम आयु सीमा 26 वर्ष से अधिकतम 40 वर्ष तक निर्धारित

कोटा. आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा एवं राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय कला महाविद्यालय के समाज शास्त्र सभागार में शुक्रवार से विशेष कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत कस्टमर केयर रिलेशनशिप सेंटर स्किल प्रोग्राम शुरू किया।
मुख्य अतिथि राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर.एम. कुरैशी ने कहा कि यह कार्यक्रम कॉलेज के युवाओं को सीधे रोजगार से जोड़ता है। उन्होंने कस्टमर केयर रिलेशनशिप कॉर्स की महत्ता बताते हुए कहा कि यह कॉर्स आज के दौर की आवश्यकता है।
पढ़ाई के साथ खेल गतिविधियां भी जरूरी

अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. कंचना सक्सेना ने कहा कि यह कॉर्स प्रतिभागियों के सर्वांगीण विकास में मदद करेगा। उन्हें उन्नत कर रोजगार की ओर प्रेरित करेगा। कार्यक्रम संयोजक डॉ. विनीता शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री युवा विकास कौशल योजना के तहत ओएसिस स्किल्स द्वारा सभी प्रतिभागियों को 300 घंटे का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके तहत संचालित कॉर्सेज की जानकारी दी गई। सभी कॉर्सेज दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक संचालित किए जाएंगे। इसके प्रभारी सिद्धार्थ गुप्ता ने कहा कि यह कार्यक्रम सभी प्रतिभागियों में आत्मविश्वास लेकर आएगा। मंच पर डॉ. राजकौर ओला भी रहे। संचालन डॉ. संध्या गुप्ता ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो