scriptनो पार्किंग में खड़ी गाड़ी को उठाने के बजाए सही तरीके से लगाएगी क्रेन, कोटा में बनेगी स्मार्ट पार्किंग | Smart parking will be built in Kota | Patrika News

नो पार्किंग में खड़ी गाड़ी को उठाने के बजाए सही तरीके से लगाएगी क्रेन, कोटा में बनेगी स्मार्ट पार्किंग

locationकोटाPublished: Jan 15, 2018 11:29:23 am

Submitted by:

​Zuber Khan

कोटा शहर को जल्द ही स्मार्ट पार्किंग की सौगात मिलेगी। नगर निगम ने पार्किंग के लिए एक बार फिर कवायद छेड़ी है। पार्किंग सेंसर युक्त बनेगी।

Smart parking in kota
कोटा . कोटा शहर को जल्द ही स्मार्ट पार्किंग की सौगात मिलेगी। नगर निगम ने पार्किंग के लिए एक बार फिर कवायद छेड़ी है। स्मार्ट पार्किंग को सेंसर युक्त बनाया जाएगा। स्मार्ट पार्किंग की क्रेन नो पार्किंग जोन में खड़े होने वाले वाहनों को उठाकर पार्किंग में खड़ा करेगी। महापौर महेश विजय और न्यास अध्यक्ष रामकुमार मेहता ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि शहर में आगामी दिनों में बाजारों की पार्किंग समस्या का स्थायी समाधान होगा। स्मार्ट पार्किंग स्थल बनाएंगे।
यह भी पढ़ें

जंक्शन पर खड़े होकर मत कीजिए ट्रेन का इंतजार, अब खुद देखिए कहां तक पहुंची आपकी ट्रेन, जगह मिलेगी या नहीं, एप लॉन्च



दी एसएसआई एसोसिएशन का नववर्ष मिलन समारोह बूंदी रोड स्थित माहेश्वरी रिसोर्ट में आयोजित किया गया। इसमें संस्था के करीब 500 उद्यमी परिवारों ने भाग लिया। कार्यक्रम में नगर निगम की ओर से नवनियुक्त स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर कोटा व्यापार महासंघ अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी का अभिनंदन किया गया।

यह भी पढ़ें

हम्माल और कंडेक्टर के महंगे शौक, करते हैं संगीन अपराध और फंस जाते हैं रिश्तेदार, पुलिस ने किया खुलासा



कार्यक्रम में उप महापौर ने कहा कि सफाई के प्रति अब लोगों में भी जागरूकता आने लगी है। एसोसिएशन अध्यक्ष प्रेम भाटिया एवं सचिव राजकुमार जैन ने शहर की स्वच्छता के लिए व्यापारियों को जोडऩे की निगम की पहल को सकारात्मक कदम बताया। सफाई में जनसहभागिता बढ़ेगी तो निश्चित रूप से अच्छे परिणाम सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें

बेटों ने बरपाया मां-बाप पर कहर: कभी सूखी तो कभी नहीं मिलती खाने को रोटी, पीने को मिलता गंदा पानी



उन्होंने कहा पूरे शहर के साथ दी एसएसआई एसोसिएशन नगर निगम, रीको, एवं व्यापार महासंघ मिलकर औद्योगिक क्षेत्र को भी स्वच्छ व सुन्दर बनाने का प्रयास करेंगे। संस्थापक अध्यक्ष गोविन्दराम मित्तल ने कहा स्वच्छता आदमी के स्वास्थ्य का प्रतीक है, जिसका निर्वहन हर नागरिक को करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो