scriptबंद दुकान से निकल रहा था धुआं, कोचिंग छात्र ने दी अग्निशमन को सूचना, लेकिन तब तक….. | smoke was coming out of the shop, student informed fire station, but.. | Patrika News

बंद दुकान से निकल रहा था धुआं, कोचिंग छात्र ने दी अग्निशमन को सूचना, लेकिन तब तक…..

locationकोटाPublished: Jul 14, 2019 06:21:11 pm

Submitted by:

Anil Sharma

दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में दानबाड़ी तिराहा स्थित एक पेठे की दुकान में सुबह करीब पौने सात बजे लगी आग….

kota

दादाबाड़ी क्षेत्र के दानबाड़ी तिराहा स्थित दुकान में लगी आग का दृश्य।

कोटा. दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में दानबाड़ी तिराहा स्थित एक पेठे की दुकान में रविवार सुबह पौने सात बजे करीब आग लग गई। वहां से गुजर रहे कोचिंग छात्र नितिन जैन को दुकान से धुंआ उठता दिखाई दिया तो उसने फायर कन्ट्रोल रूम पर इसकी सूचना दी। इस पर पुलिस व श्रीनाथपुरम अग्निशमन केन्द्र से दो दमकल मौके पर पहुंची और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन जब तक दुकान पूरी तरह जल चुकी थी।
read more : रीढ़ की हड्डी टूटी होने पर भी पूनम को अस्पताल से निकाला तो कोटा में मचा बवाल, कलक्टर के दखल बाद किया भर्ती…

अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र गौतम ने बताया कि सूचना पर दो दमकलें मौके पर पहुंची, लेकिन लाइटें चालू होने के कारण आग बुझाने का काम शुरू नहीं किया और दुकान का शटर भी बंद था। दुकान के शटर का ताला तोडऩे लगे तो उसमें करंट आ रहा था। करीब 10-15 मिनिट बाद लाइटें बंद हुई तो दुकान का शटर का ताला खोलकर उसे ऊंचा करने लगे, लेकिन शटर नहीं खुला। लोहे के सरियों से शटर तोड़कर आग बुझाने का काम शुरू किया। उन्होंने बताया कि करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया, लेकिन जब तक दुकान का सारा सामान जल चुका था। उन्होंने आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया।
read more : दर्दनाक मौत: दोस्त ने अचानक ट्रैक्टर के लगाए तेज ब्रेक, युवक गिरकर ट्रॉली के पहिए से कुचला

दुकान मालिक मनोज अग्रवाल ने बताया कि फायर ब्रिग्रेड को सूचना सात बजे दे दी थी, लेकिन दमकलें आठ बजे पहुंची। दमकलें देरी से पहुंचने के कारण दुकान पूरी तरह जल जाने से भारी नुकसान हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो