बंद दुकान से निकल रहा था धुआं, कोचिंग छात्र ने दी अग्निशमन को सूचना, लेकिन तब तक.....

बंद दुकान से निकल रहा था धुआं, कोचिंग छात्र ने दी अग्निशमन को सूचना, लेकिन तब तक.....
दादाबाड़ी क्षेत्र के दानबाड़ी तिराहा स्थित दुकान में लगी आग का दृश्य।

Anil Sharma | Updated: 14 Jul 2019, 06:21:12 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में दानबाड़ी तिराहा स्थित एक पेठे की दुकान में सुबह करीब पौने सात बजे लगी आग....

कोटा. दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में दानबाड़ी तिराहा स्थित एक पेठे की दुकान में रविवार सुबह पौने सात बजे करीब आग लग गई। वहां से गुजर रहे कोचिंग छात्र नितिन जैन को दुकान से धुंआ उठता दिखाई दिया तो उसने फायर कन्ट्रोल रूम पर इसकी सूचना दी। इस पर पुलिस व श्रीनाथपुरम अग्निशमन केन्द्र से दो दमकल मौके पर पहुंची और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन जब तक दुकान पूरी तरह जल चुकी थी।

read more : रीढ़ की हड्डी टूटी होने पर भी पूनम को अस्पताल से निकाला तो कोटा में मचा बवाल, कलक्टर के दखल बाद किया भर्ती...

अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र गौतम ने बताया कि सूचना पर दो दमकलें मौके पर पहुंची, लेकिन लाइटें चालू होने के कारण आग बुझाने का काम शुरू नहीं किया और दुकान का शटर भी बंद था। दुकान के शटर का ताला तोडऩे लगे तो उसमें करंट आ रहा था। करीब 10-15 मिनिट बाद लाइटें बंद हुई तो दुकान का शटर का ताला खोलकर उसे ऊंचा करने लगे, लेकिन शटर नहीं खुला। लोहे के सरियों से शटर तोड़कर आग बुझाने का काम शुरू किया। उन्होंने बताया कि करीब आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया, लेकिन जब तक दुकान का सारा सामान जल चुका था। उन्होंने आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया।

read more : दर्दनाक मौत: दोस्त ने अचानक ट्रैक्टर के लगाए तेज ब्रेक, युवक गिरकर ट्रॉली के पहिए से कुचला...

दुकान मालिक मनोज अग्रवाल ने बताया कि फायर ब्रिग्रेड को सूचना सात बजे दे दी थी, लेकिन दमकलें आठ बजे पहुंची। दमकलें देरी से पहुंचने के कारण दुकान पूरी तरह जल जाने से भारी नुकसान हो गया।

read more : 150 फीट गहरी तीस्ता नदी में बहे अमन का शव बूंदी पहुंचा, मां की चित्कार से कांप उठा कलेजा, शहर में छाया मातम...
read more : कोटा को ग्रीन सिटी बनाने के संकल्प के साथ ऑक्सीजोन में रोपे पौधे, 500 लोगों का बीपी और शुगर जांचा...

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned