scriptSo many corona positives found in Rawatbhata, omicron, Coronavirus | रावतभाटा में एक साथ मिले इतने कोरोना पॉजिटिव | Patrika News

रावतभाटा में एक साथ मिले इतने कोरोना पॉजिटिव

शहर में मचा हड़कंप, हरकत में आया चिकित्सा विभाग

कोटा

Published: January 05, 2022 11:37:09 pm

रावतभाटा. रावतभाटा शहर में बुधवार को कोरोना संक्रमित पांच व्यक्ति मिलने से शहर में हड़कंप मच गया। प्रशासन और चिकित्सा विभाग हरकत में आ गया। कार्यवाहक ब्लॉक सीएमओ एवं रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ. अनिल जाटव ने बताया कि पॉजिटिव लोगों में दो बुजुर्ग महिला, दो किशोर और एक युवक शामिल है। महिला शहर के एक स्कूल में शिक्षिका है और वह रविवार को ही केरल से लौटी है।
रावतभाटा में एक साथ मिले इतने कोरोना पॉजिटिव
रावतभाटा में एक साथ मिले इतने कोरोना पॉजिटिव
सोमवार को स्कूल में बच्चों को अध्ययन भी कराया। बुधवार को पांच व्यक्तियों के संक्रमित पाए जाने के बाद रावतभाटा शहर में अब 7 लोग संक्रमित हो गए हैं। शिक्षिका के संक्रमित पाए जाने के बाद निजी स्कूल के 150 बच्चों के सैंपल लिए गए। वहीं 82 वर्षीय एक महिला संक्रमित पाई गई। जो 2 दिन पूर्व कथा में भी शामिल हुई। वहां से आने के बाद तबीयत खराब होने पर जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
रावतभाटा निवासी एक 24 वर्षीय युवक दिल्ली गया था और आने पर पॉजिटिव पाया गया। पॉजिटिव की सूची में 13 और 14 वर्ष के दो किशोर भी शामिल हैं। दोनों बच्चे रोजाना स्कूल जा रहे थे। बीमार होने पर जांच करवाई थी।
जांच के लिए कोटा भेजे सैंपल

कोरोना की रिपोर्ट सुबह मिलने के बाद रावतभाटा शहर में आंकड़ा बढ़कर 2 से 7 हो गया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने सभी जगह बैरिकेडिंग लगाकर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया। संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। ओमीक्रोन टेस्ट के लिए सैंपल कोटा भेजे गए हैं।
उपखंड में 940 बच्चों को लगाया टीका

रावतभाटा उपखंड में बुधवार को सात स्थानों पर 940 बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए टीके लगाए गए। इसमें 15 से 18 वर्ष के बच्चे शामिल हैं। रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ. अनिल जाटव ने बताया कि रेफरल अस्पताल रावतभाटा में 150, रेफरल अस्पताल जावदा में 100, राजस्थान परमाणु बिजलीघर अस्पताल 110, लाडपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 410, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बोराव 40, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भैंसरोडगढ़ 90, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंडेसरा पर 40 बच्चों का टीकाकरण किया गया।
70 व्यक्तियों के रेफरल अस्पताल में लिए सैंपल

रेफरल अस्पताल रावतभाटा में बुधवार को 70 व्यक्तियों ने अपने सैंपल जांच के लिए दिए रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ. जाटव ने बताया कि यह सभी सैंपल जांच के लिए कोटा भेजे गए हैं।
इधर, शहर के सेंटपॉल स्कूल को 15 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। अब स्कूल 17 जनवरी से खुलेगा। प्रिंसिपल ने बताया एक शिक्षिका के संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल से 150 सैंपल लिए गए हैं, जिसमें स्कूल स्टाफ और तीनों कक्षाएं जिनमें वह शिक्षिका अध्ययन करा रही थी। अब ऑनलाइन पढ़ाई होगी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली में लगातार दूसरे दिन कम हुए कोरोना केस, जानिए कितने मरीजों ने गंवाई जानUP Assembly Elections 2022 : भाजपा ने काटे 20 विधायकों के टिकट, 2 गये सपा में, बाकी कहां, पढ़िये खबरHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.