scriptकहीं झमाझम बारिश तो कहीं रहा सूखा | Somewhere raining, somewhere dry | Patrika News

कहीं झमाझम बारिश तो कहीं रहा सूखा

locationकोटाPublished: Jun 26, 2018 12:43:55 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कुण्डाल क्षेत्र में तेज अंधड़, सांगोद में मेहरबान हुए इंद्रदेव |

baarish

कहीं झमाझम बारिश तो कहीं रहा सूखा

कोटा. रावतभाटा के कुण्डाल उपखंड क्षेत्र में सोमवार को दोपहर करीब दो बजे शहर के एनटीसी, चारभुजा समेत कुण्डाल क्षेत्र में एक घंटे झमाझम बारिश हुई।

वहीं भारी पानी संयंत्र की आवासीय कॉलोनी से लेकर नया बाजार, नीचे बाजार, आरपीएस कॉलोनी समेत आधे से ज्यादा स्थानों पर सूखा पड़ा। ग्रामीण क्षेत्र में बारिश के साथ चने के आकार के ओले गिरने के समाचार है।
Read more: टॉप 50 का किया था दावा ,100 में भी जगह नहीं बना पाया कोटा…


कुण्डाल में अंधड़ के साथ ओले
क्षेत्र में दोपहर एक बजे तेज हवाओं का दौर शुरू हुआ। एकलिंगपुरा, रेनखेड़ा, खातीखेड़ा, जालखेड़ा, बड़ौदिया, झरझनी समेत अन्य ग्रामीण क्षेत्र में अंधड़ के बाद एक घंटे तक तेज बारिश हुई।
खातीखेड़ा गांव में अंधड़ के कारण प्रहलाद अहीर के घर की सीमेंट की चद्दरें उड़कर 50 मीटर से ज्यादा दूर चली गई जिसकी चपेट में आकर शंकरलाल घायल हो गया। उसके सिर में गहरी चोट आने से उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
Read more: कोचिंग के लिए निकले लापता बेटे ने आखिर क्यों कहा ‘डोंट सर्च मी डैडी’, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

जालखेड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र में तेज हवाओं से लोकेश धाकड़ के निर्माणधीन मकान की दीवार गिर गई। तेज हवाओं के कारण ग्रामीण क्षेत्र में बिजली के पोल, पेड़ की टहनिया और छप्पर उड़ गए।
ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर एक बजे खातीखेड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र में एक बजे हवाएं शुरू होते ही बिजली गुल हो गई जो कि शाम सात बजे तक बहाल हो सकी।

Read more: यहाँ सफाईकर्मी ही बन रहे स्वच्छ भारत अभियान में बाधक, फैला रहे सड़क पर कचरा


सांगोद में भी मेहरबान हुए इंद्रदेव
शहर समेत आसपास के क्षेत्रों में सोमवार को इन्द्रदेव कहीं मेहरबान रहे तो कहीं आसमान में छाए बादल लोगों को तरसा गए। कस्बे में ही बारिश के अलग-अलग रंग दिखे। गांधी चौराहा से बपावर रोड की तरफ सड़कों पर पानी बह निकला।
वहीं पुराना बाजार समेत अन्य इलाकों में रिमझिम बारिश हुई जिससे सड़क भी गिली नहीं हो पाई। क्षेत्र के विनोद खुर्द, कुंदनपुर समेत कई गांवों में एक घंटे तक झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। बारिश के दौरान खेत भी जलमग्न हो गए।
Read more: खबर का हुआ असर: नींद से जागा नगरपालिका प्रशासन

किसानों को जल्द बुवाई की उम्मीद बंधी। इससे पूर्व सोमवार को गर्मी व उमस से लोग दिनभर बेहाल रहे। शाम करीब चार बजे मौसम ने करवट बदली और आसमान में काली घटाओं का जमावड़ा लग गया। कस्बे के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश तो कुछ हिस्से में बूंदाबांदी से लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो