12वीं बोर्ड की परीक्षा में वीक्षक निकला कोरोना पॉजिटिव

केन्द्र को किया सेनेटाइज, पूरे स्टाफ को बदला, शिक्षा विभाग ने 21 कार्मिकों की जांच कराई

By: Deepak Sharma

Published: 29 Jun 2020, 08:16 PM IST

कोटा. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं की शेष परीक्षा के दौरान तलवंडी स्थित एक निजी स्कूल के परीक्षा केन्द्र में एक वीक्षक कोरोना पॉजिटिव आ गया। शिक्षा विभाग ने केन्द्र पर लगे पूरे स्टाफ को बदलकर नया स्टाफ लगाया है। केन्द्र को सेनेटाइज किया गया। वीक्षक का कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि वीक्षक रविवार को पॉजिटिव आया था।
दरअसल, तलवंडी स्थित निजी स्कूल के परीक्षा केन्द्र पर 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए सलावदखुर्द स्कूल में कार्यरत कोटा के वीरसावरकर नगर निवासी तृतीय श्रेणी अध्यापक की सुपरविजन कार्य के लिए गेट पर ड्यूटी थी। चिकित्सा विभाग ने गुरुवार को बच्चों को स्क्रीनिंग व सेनेटाइजेशन के बाद प्रवेश दिया। स्टाफ की भी थर्मल स्क्रीनिंग करवाई। उस समय शिक्षक की भी थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी, लेकिन वह नॉर्मल आई। दूसरे दिन शिक्षक को हल्की खांसी की शिकायत हुई। शनिवार को बुखार आने पर महावीर नगर डिस्पेंसरी में जांच करवाने चला गया। वहां चिकित्सा टीम ने उसके कोविड के सेम्पल लिए। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव आ गया।
मॉल में खरीदारी करने जाता था
सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि शिक्षक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसकी हिस्ट्री खंगाली तो पता चला कि वह पास ही एक मॉल में खरीदारी करने जाता था। उसकी 18 जून से सेन्टर पर ड्यूटी थी। उसे दो-तीन दिन से खांसी थी। शनिवार को उसके गले में छाले होने व बुखार आने पर वह महावीर नगर डिस्पेंसरी चला गया। वहां कोविड की जांच में पॉजिटिव आ गया। चिकित्सा विभाग ने सभी कर्मचारियों व विद्यार्थियों की लाइन लिस्टिंग बनाई है। सभी 21 कार्मिकों के सेम्पल लिए है, जांच आना बाकी है। विद्यार्थियों से भी फोन पर कॉन्टेक्ट किया जा रहा है। यदि किसी विद्यार्थी को खांसी-बुखार के लक्षण दिखते हैं तो कोविड की जांच कराई जाएगी।
सेनेटाइज के बाद करवाई परीक्षा
चिकित्सा विभाग की टीम ने रविवार को ही पूरे केन्द्र को सेनेटाइज किया। स्टाफ बदल दिया। शिक्षा विभाग ने सोमवार को दोबारा केन्द्र पर दसवीं बोर्ड की परीक्षा करवाई। इसमें 88 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।

Corona virus
Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned