मकर संक्रांति पर पहलवानो के बीच जमकर चले दाव पेच

shailendra tiwari

Publish: Jan, 14 2018 09:46:41 (IST) | Updated: Jan, 14 2018 09:49:10 (IST)

Kota, Rajasthan, India
मकर संक्रांति पर पहलवानो के बीच जमकर चले दाव पेच

मकर संक्रांति पर राजस्थान केसरी के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पहलवान अपना दमखम आजमाएंगे।

कोटा . मकर संक्रांति पर कोटा जिला कुश्ती संघ की ओर से कुन्हाडी स्थित विजयवीर स्टेडियम में होने वाले राजस्थान केसरी दंगल के साथ ही 33वीं पुरूष व 21वीं महिला सब जूनियर जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजन का निर्णय भी लिया गया है। राजस्थान केसरी में जहां राय के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पहलवान अपना दमखम आजमाएंगे।

 

Sports News: खिलाडियों ने दिखाया दम तो हो गया नेशनल टीम में चयन

 

वहीं चुरू जिले के हामुसर रतनगढ में आयोजित होने वाली राय स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए सब जूनियर वर्ग के पहलवान जिला स्तरीय प्रतियोगिता में अपने दाव पेच आजमाते नजर आएंगे। संघ के सचिव हरीश शर्मा ने बताया कि 2001 से 2003 के बीच की जन्म तिथि वाले 45 से 110 किग्रा के बालक व 40 से 73 किग्रा तक की बालिकाएं विभिन्न भार वर्गो में भाग ले सकेगी।

 

Read More: संभाग स्तरीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में खिलाडि़यों ने दिखाया जुनून...देखिए तस्वीरें

 

प्रतियोगिता में शामिल होने के इ'छुक बालक-बालिकाओं को अपना आधार कार्ड, जन्म प्रमाण, मूल निवासी प्रमाण,बैंक खाता नम्बर की प्रति तथा दो फोटो के साथ 14 जनवरी को प्रात: 8 बजे से पहले स्टेडियम में पहुंचकर जमा कराना होगा। प्रात: 8 से 9 के बीच पहलवानों का वजन लिया जाएंगा।

कबड्डी

कबड्डी में महादेव टीम रही विजेता

कोटा. वानर सेना के तत्वावधान में गोदावरी धाम पर कबड्डी प्रतियोगिता हुई। इसमें महादेव खंड की टीम विजेता रही, वहीं उपविजेता श्रीराम खंड टीम रही।

 

Read More: Sports News: मास्टर्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में उमेश ने 4, जेपी ने 3, विष्णु व हरमीत ने जीते दोहरे खिताब

 

वानर सेना के अध्यक्ष गजेन्द्र भार्गव ने बताया कि बताया कि टीमों को क्षेत्र के मंदिरों के नाम से अलग-अलग 8 खंडों में बांटा है। इसमें कंसुआ डीसीएम क्षेत्र की टीम महादेव विजेता बनी। उपविजेता स्टेशन क्षेत्र की टीम श्रीराम रही। तृतीय स्थान पर नए कोटा क्षेत्र की गणेश खंड की टीम रही। प्रतियोगिता में 8 टीमों के अतिरिक्त खिलाडिय़ों समेत 80 खिलाड़ी शामिल हुए। विजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया।

गिल्ली-डंडा

गिल्ली-डंडा खेल बने दस हजारी

कोटा. एक ओर जहां आसमान में पतंगे लहराती रही, वहीं गोविंद नगर क्षेत्र में परम्परागत खेल गिल्ली डंडा खेला गया।पार्षद गिरिराज महावर के संयोजन में गिल्ली डंडा प्रतियोगिता हुई। इसमें शहर व ग्रामीण इलाकों से आई 20 टीमों ने भाग लिया। विभिन्न चक्रों में आयोजित प्रतियोगिता में गोविंद नगर की ही महाकाल टीम विजेता रही।

 

Read More: अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी अरुंधती

टीम को पुरस्कार के रूप में 10 हजार रुपए दिए गए। दूसरे स्थान पर प्रेम नगर की रॉयल क्लब की टीम रही। उपविजेता टीम को 3500 रुपए पुरस्कार दिया। महावर ने बताया कि सुल्तानपुर, काल्याखेड़ी टीम ने भी श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उप महापार सुनीता व्यास थीं। अध्यक्षता शहर जिला भाजपा उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा ने की। सरपंच शिव पांचाल समेत अन्य गणमान्य शामिल हुए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned