scriptDream of Memu Train : जबलपुर में चल गई, कोटा में कब चलेगी मेमू टे्रन | Started in Jabalpur, when will the MEMU train run in Kota | Patrika News

Dream of Memu Train : जबलपुर में चल गई, कोटा में कब चलेगी मेमू टे्रन

locationकोटाPublished: Sep 18, 2021 09:49:19 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

-कोटा मंडल के यात्रियों को मेमू टे्रन का इंतजार- अप-डाउनर्स को होगी सुविधा

कोटा.
पश्चिम मध्य रेलवे में जबलपुर मंडल में हाल ही मेमू ट्रेन सेवा की शुरुआत हो चुकी है। वहीं कोटा मंडल में यात्रियों को मेमू ट्रेन (Dream of Memu Train) शुरू होने का इंतजार लम्बा हो रहा है। डेली-अप डाउन करने वाले यात्री जल्द मेमू की सेवा शुरू करने की मांग कर रहे हैं। कोटा मंडल की डेली अप-डाउनर्स समिति के प्रतिनिधि हरिचरण सिंह सलूजा ने बताया कि कई ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। इससे परेशानी हो रही है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम मध्य रेलवे के रेलमार्गों के पूरी तरह विद्युतीकृत होने के साथ ही रेलवे बोर्ड ने गत अप्रेल माह में जोन में करीब 7 मेमो ट्रेनों के संचालन की अनुमति दे दी थी। इनका संचालन गत 8 अप्रेल 2021 से प्रस्तावित किया गया था, लेकिन एनवक्त पर संचालन स्थगित हो गया। रेलवे ने इनकी सारणी भी जारी नहीं की। इसके बाद जोन के जबलपुर मंडल में मेमू टे्रन सेवा को हरीझंडी मिल गई और कोटा मंडल में मेमू का संचालन शुरू नहीं हो पाया। कोटा मंडल में कोटा-बीना-कोटा के बीच, कोटा-शामगढ़-कोटा के बीच और कोटा-झालावाड़ सिटी के बीच भी मेमू ट्रेन का संचालन प्रस्तावित किया गया था। कोटा मंडल के डीआरएम पंकज शर्मा ने अनुसार निकट भविष्य में मेमू टे्रन चलेगी, इसकी प्रक्रिया चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो