scriptनोटबंदी के हालातों को लेकर राजस्थान के इस मंत्री ने दिया बड़ा बयान, ” शोर मचाने से कुछ हासिल हो जाएगा, ऐसा नहीं हैं!” | State Finance Minister's Big Statement Rajasthan Notbandi Situation | Patrika News

नोटबंदी के हालातों को लेकर राजस्थान के इस मंत्री ने दिया बड़ा बयान, ” शोर मचाने से कुछ हासिल हो जाएगा, ऐसा नहीं हैं!”

locationकोटाPublished: Apr 20, 2018 06:32:31 pm

Submitted by:

rohit sharma

नोटबंदी के हालातों को लेकर राजस्थान के इस मंत्री ने दिया बड़ा बयान, ” शोर मचाने से कुछ हासिल हो जाएगा, ऐसा नहीं हैं!”

Revenue collection

Revenue collection

कोटा।

राजस्थान में नोटबंदी जैसे हालत पर केंद्र के वित् राज्य मंत्री ने अपना बयान दिया। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने कहा, कुछ समय के लिए देश के एटीएम में पैसे नहीं होने की समस्या आई थी, इसे हमने सीधे स्वीकार भी किया है। पैसे की कमी क्यों आई इसका पता लगाने के लिए हर स्तर पर जांच की जा रही है।
86 से 87 प्रतिशत एटीएम में हैं नोट

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने शुक्रवार को कोटा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए दावा किया कि वर्तमान स्थिति में कुछ खराब एटीएम को छोडक़र देश के 86 से 87 प्रतिशत एटीएम में अब नोट उपलब्ध हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि शोर मचाने से कुछ हासिल हो जाएगा, लेकिन एेसा नहीं है। बैंकों से रुपयों की निकास पर पैसे निकालने पर टैक्स वसूलने के मसले पर कहा, यह टैक्स पहले भी लगता था। जीएसटी से पहले दूसरे स्वरूप में वसूला जाता था।
बजट पेशी के वक़्त राहुल थे हंसी मज़ाक में व्यस्त

शुक्ला ने एक सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोप में कहा कि सरकार ने बैंकों के ढांचे को ध्वस्त कर दिया है पर उन्होंने कहा, जब बजट पेश हो रहा था तो राहुल हंसी मजाक में व्यस्त थे। बजट जैसे महत्वपूर्ण विषय को सुनने में जिनकी रुचि नहीं हो उनके आरोपों से कोई फर्क नहीं पड़ता। एेसे नेताओं के आरोपों को जनता भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेती। कठुआ प्रकरण पर बोलने से बचते हुए कहा, इस मसले में नहीं बोलें तो ही अच्छा है। वहीं दिल्ली के एक अखबार में छपी खबर का जिक्र करते हुए कहा, खबर में बताया कि दो मेडिकल रिपोर्ट आई हैं, जिनमें दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। एेसे मुद्दों को पेनिक बनाने से बचना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो