script

स्टेशन मास्टरों को रेलवे का बड़ा तोहफा, अब 5400 पे-ग्रेड मिलेगी

locationकोटाPublished: Feb 25, 2020 11:00:59 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

रेलेवे बोर्ड ने जारी किए आदेश
 

स्टेशन मास्टरों को रेलवे का बड़ा  तोहफा, अब 5400 पे-ग्रेड मिलेगी

स्टेशन मास्टरों को रेलवे का बड़ा तोहफा, अब 5400 पे-ग्रेड मिलेगी

कोटा। स्टेशन मास्टरों को अब अधिकतम 5400 पे-ग्रेड मिलेगी। रेलवे बोर्ड ने मंगलवार को इसके आदेश जारी किए हैं। इससे पहले रेलवे ने एक जनवरी 2016 को स्टेशन मास्टरों को 2800 से 4200 के पदोन्नति के आदेश जारी किए थे। इनकी मांग थी कि इसे मर्ज करते हुए हर दस साल में उन्हें 4600-4800 और 5400 पदोन्नति पे-ग्रेड दी जाए।
यह भी पढ़ें
खुद के बंगले चमका लिए, कर्मचारियों को बुरे हाल में छोड़ा

इनकी मांग से सहमत होते हुए रेलवे बोर्ड की डिप्टी डायरेक्टर (पे कमीशन) सुधा ए कुजर ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। घोषणा ऐसे समय में दिए गए जब दिल्ली में ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन की कार्यकारी समिति की बैठक हुई। यहां भी इस मुद्दे को उठाया गया था।
इस बैठक में कोटा से एसोसिएशन के केंद्रीय सह सचिव तीरथ सिंह, संयुक्त सचिव कामिनी,पश्चिम मध्य रेलवे जोनल अध्यक्ष हेमराज मीणा तथा मंडल सचिव राजेंद्र मीणा सहित देशभर के स्टेशन मास्टर मौजूद थे।

Read more : कोटा में चल रहा था नकली बीड़ी का कारखाना, ऐसे खुली पोल
कोटा लॉबी पर रेलकर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ कोटा मंडल के रनिंग कर्मचारियों ने मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर कोटा लॉबी पर प्रदर्शन किया। लोको शाखा के शाखा सचिव चेतन शर्मा ने बताया कि बुकिंग लॉबी में हो रही अनियमितताओं, रनिंग स्टॉफ की पद्धोन्नति नहीं होने, सटीसीसी कार्यालय कोटा में रनिंग स्टॉफ के साथ दुव्र्यवहार सहित अन्य मागों को लेकर रनिंग कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ को आन्दोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो