हाड़ौती में हुआ 1000 करोड़ का बैंकिंग कारोबार प्रभावित

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के राष्ट्रव्यापीे आह्वान के तहत मंगलवार को प्रदेश में संचालित बैंक शाखाओं में कार्यरत कर्मचारी-अधिकारी हड़ताल पर रहे।

By: ​Zuber Khan

Published: 22 Aug 2017, 07:38 PM IST

कोटा. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के राष्ट्रव्यापीे आह्वान के तहत मंगलवार को प्रदेश सहित हाड़ौती में संचालित सभी बैंक दफ्तर व शाखाओं में कार्यरत 2000 कर्मचारी-अधिकारी हड़ताल पर रहे।

 

 

लोग बैंकिंग कार्य करवाने के लिए शाखाओं के चक्कर काटते रहे। लेकिन वहां ताले लटके होने से उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। इस कारण नकदी लेन-देन, अंतरण, समाशोधन, आरटीजीएस, ऋण वितरण आदि काम नही हो सके। हड़ताल के चलते हाड़ौती में करीब 1000 करोड़ का बैंकिंग कारोबार प्रभावित हुआ।

 

Read More:

यदि ये हो जाए तो किसानों को नहीं करनी पडेगी आत्महत्या

 

हड़ताल के समर्थन में बैंक कर्मचारी-अधिकारी मंगलवार सुबह 10 बजे झालावाड़ रोड़ स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा पर एकत्र हुए साथ ही नारेबाजी भी की।

इस दौरान उन्होंने बैंकिंग सुधार के नाम पर बैंकों के निजीकरण-विलय कर बैंक को बंद करने, कॉर्पोरेट घरानों के एनपीए को बट्टे खाते में नहीं डालने, कार्पोरेट घरानों से हुए बैंक घाटे का प्रभार बढ़ा कर आम ग्राहक पर नहीं लादने, एनपीए वसूली के लिए गठित संसदीय समिति की सिफारिश लागू करने, जानबूझ कर ऋण अदायगी न करने पर बैंक कर्मचारी, अधिकारी पर दंडनीय अपराध घोषित नहीं करने, अवांछित बैंक बोर्ड ब्यूरो भंग करने, बैंकिंग सेक्टर के सभी वर्गों में नई भर्ती करने, नोटबंदी के दौरान के बैंक अधिकारियों-कर्मचारियों के विभिन्न मुद्दों का तुरंत निपटारा करने की मांग की गई।

 

Read More:

बहन-बेटी से प्यार करने वाले नहीं करेंगे ट्रिपल तलाक पर आए फैसले का विरोध: राठौर


यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यृनियंस कोटा के संयोजक पदम पाटौदी ने हड़ताल पूर्ण रूप से सफल होने का दावा किया। उन्होंने बताया कि ग्रामीण व सहकारी बैंकों के कर्मचारियों का भी हड़ताल में पूरा समर्थन रहा। ग्रामीण बैंक के कई कर्मचारियों ने हड़ताल में शामिल होकर समर्थन दिया है।

हड़ताली बैंक कर्मियों को बैंक कर्मचारी-अधिकारी नेता शरणलाल गुप्ता, ललित गुप्ता, विपिन चोरायवाल, सुशील मेहता, संजीव झा, रमेश सिंह, गजानंद मीणा, मोहम्मद अकरम, सीएल भार्गव, मुकेश वर्मा, सुरेश खंडेलवाल, देव नारायण, अनिल एरन, डीके गुप्ता, डीएस साहू, हेमराज सिंह गौड़, मिर्जा नफीस बेग, भारतभूषण गौत्तम, आरबी मालव, राजीव सहगल, ज्ञानेंद्र शर्मा, रविकांत शर्मा के अलावा सेवानिवृत बैंक कर्मचारी नेता एलआर सिन्हा व रवि गुप्ता ने भी संबोधित किया।

Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned