धरी रह गई तैयारियां, बढ़ गया इंतजार...

Anil Sharma

Publish: Jul, 14 2018 07:30:00 AM (IST)

Kota, Rajasthan, India
धरी रह गई तैयारियां, बढ़ गया इंतजार...

रामगंजमंडी में निमाणा रोड पर आठ साल के अंतराल में अब 15 करोड़ की लागत के स्पाइस पार्क का उद्घाटन अगली तारीख तक के लिए फिर टल गया। लोगों को रोजगार के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।

रामगंजमंडी. केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु का शनिवार को रामगंजमंडी में स्पाइस पार्क का उद्घाटन कार्यक्रम निरस्त हो गया है। स्वास्थ्य कारण से उनका दौरा निरस्त हुआ है। उनका दौरा निरस्त होने की सूचना के साथ ही कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों पर विराम लग गया है।
जानकारी के अनुसार प्रभु का दोपहर करीब पौने दो बजे हेलीकाप्टर से यहां आने का कार्यक्रम तय था। इसके लिए राजकीय महाविद्यालय परिसर में हैलीपेड बनाया गया था। सांसद ओम बिरला स्वयं विधायक चन्द्रकांता व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तैयारियों पर नजर रखे हुए थे।

10 लाख रुपए में दिया था ठेका
जानकार सूऋों के अनुसार मसाला बोर्ड के अधिकारियों ने शनिवार को होने वाले स्पाइस पार्क उद्घाटन कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन व्यवस्था संबंधी तैयारियों का ठेका दिया गया था। नई दिल्ली की किसी कंपनी को ऑनलाइन दस लाख में दिए इस ठेके में अतिथियों की माला, टेन्ट, भोजन के पैकेट सहित सभी तरह की तैयारियां शामिल थी।
भाजपा ने इस कार्यक्रम में एक हजार से अधिक लोगों को बुलाने का लक्ष्य रखा था। केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु के दौरे के निरस्त होने का कारण उनका स्वास्थ्य खराब होना बताया जा रहा है।
स्पाइस पार्क के उदघाटन समारोह मे शामिल होने के लिए लोगो को लेकर जाने के लिए बसों का प्रबंध भी किया गया था।

पहले भी हो चुका निरस्त
सूत्रों ने बताया कि 15 करोड़ की लागत से निर्मित स्पाइस पार्क के उद्घाटन का इससे पूर्व भी जून 2017 में कार्यक्रम बना था। कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र भी छप चुके थे लेकिन ऐनवक्त पर कार्यक्रम निरस्त हो गया था। इस पार्क में अभी तक एक निर्यातक कंपनी की ओर से कारोबार किया जा रहा है। परिसर मे बने 18 गोदाम, प्रोसेसिंग यूनिट स्थल व आफिस का आवंटन निर्यातक कंपनियों को किया जा चुका है लेकिन 17 कंपनियों ने यहां प्रोसेसिंग यूनिट शुरू नहीं की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned