scriptAIR FORCE अधिकारी अरुण मारवाह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, 24 अप्रैल को होगी सुनवाई | Delhi Police filed charge sheet against Arun Marwaha | Patrika News

AIR FORCE अधिकारी अरुण मारवाह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, 24 अप्रैल को होगी सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Apr 10, 2018 04:07:30 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

Arun Marwaha
नई दिल्ली। खुफिया जानकारी लीक करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया है। वहीं, कोर्ट ने इस चार्जशीट पर सुनवाई की तारीख 24 अप्रैल तय की है। बतादें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फरवरी में जानकारी लीक करने के आरोप में अरुण मारवाह को गिरफ्तार किया था। अरुण मारवाह को ऑफीशियल सीक्रेट एक्ट के तहत गिरप्तार किया गया था।
क्या था मामला

वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह (51 साल) पर आरोप है कि उन्हें हनीट्रैप के जरिए फंसाया गया और उनसे देश की खुफिया जानकारी हासिल की गई। उनपर आरोप है कि उन्होंने भारतीय वायुसेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को दे दी थी। मारवाह पर यह भी आरोप है कि वे सोशल मीडिया के जरिए कई महीनों से आईएसआई की एक महिला एजेंट से संपर्क में थे और एजेंट को कई अहम जानकारी दे रहे थे।
https://twitter.com/ANI/status/983644478610313216?ref_src=twsrc%5Etfw
एयरफोर्स हेडक्वार्टर में ले जाते थे फोन

अरुण मारवाह पर आरोप है कि वो एयरफोर्स हेडक्वार्टर में अपना फोन लेकर जाते थे, जो नियम के खिलाफ है। कयास लगाया जा रहा है कि इसी फोन के जरिए वो जानकारी इकट्ठा करते थे और सोशल साइट के जरिए आईएसआई एजेंट को मैसेज भेजते थे।
ऐसे शुरू हुई थी कहानी

जानकारी के मुताबिक, दिसंबर 2017 में ग्रुप कैप्टन केरल की राजधानी त्रवेंद्रम गए थे। जहां फेसबुक मेसेंजपर किरण रंधावा नामक एक आईडी से इनवाइट आया था। इसके बाद दोनों के बीच चैटिंग शुरू हुई, बाद में वीडियो और फोटो भी भेजने का काम शुरू हो गया। वहीं, पूछताछ के दौरान अरुण मारवाह ने बताया था कि मैंने कुछ गोपनीय दस्तावेज मेसेंजर पर ही किरण रंधावा को भेजे थे। एक दूसरी आईडी से भी संपर्क में था, जिस पर महिमा लिखा हुआ था, इसे भी दस्तावेज भेजे। हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि वे न तो लड़की से मिले हैं और न ही कोई पैसा लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो