scriptmission admission – ऐसा क्‍या हुआ कि‍ छात्राओं को बजाने पडी थाली चम्‍मच | mission admission : students protest against college mismanagement | Patrika News

mission admission – ऐसा क्‍या हुआ कि‍ छात्राओं को बजाने पडी थाली चम्‍मच

locationकोटाPublished: Jul 04, 2018 05:58:36 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. कॉलेजों में प्रवेश के दौरान कथित अव्यवस्थाओं के समाधान, डोक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन तिथि बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किए।

students protest against college mismanagement

students protest against college mismanagement

कोटा. कॉलेजों में प्रवेश के दौरान कथित अव्यवस्थाओं के समाधान, डोक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन तिथि बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर राजकीय महाविद्यालय, जेडीबी और कॉमर्स कॉलेजों में छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किए। जेडीबी में सुरक्षा के लिए लिहाज से पुलिस प्रबन्ध की भी मांग उठाई गई।

गौरतलब है कि इन दिनों स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है, लेकिन सीटें कम होने और डॉक्यूमेंट वेरिफि केशन की अंतिम तिथि समाप्त होने के कारण विद्यार्थियों के सामने प्रवेश का संकट खड़ा हो गया है। विद्यार्थियों की भीड़ में कई विद्यार्थियों के मोबाइल भी चोरी हो गए।
राजकीय महाविद्यालय
राजकीय महाविद्यालय में बुधवार को नाराज छात्रों ने प्राचार्य कक्ष के सामने धरना दिया, नारेबाजी की। छात्र नेता सोनू मीणा ने कहा कि डॉक्यूमेंट एडमिशन की अंतिम तिथि को 10 जुलाई तक बढ़ाई जानी चाहिए, ताकि छात्र एडमिशन से वंचित नहीं रहें। मोबाइल चोरी की घटनाएं हो रही हैं। कॉलेज प्रशासन को अवगत करवा दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

जेडीबी कला कन्या महाविद्यालय
जेडीबी कला कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने बुधवार को अनूठा प्रदर्शन किया। अपनी मांगों को लेकर छात्राओं ने कॉलेज का मुख्य द्वार बंदकर थाली व चम्मच बजाकर सरकार को जगाया। इस दौरान कुछ छात्राएं मुख्य द्वार पर चढ़ गई और नारेबाजी की।
छात्रा हिना राठौर ने बताया कि कोटा संभाग का सबसे बड़ा जेडीबी कॉलेज है। यहां दस हजार छात्राएं अध्ययनरत हैं, लेकिन छात्राओं के अनुपात में इंफ्रास्ट्रक्चर व व्याख्याता नहीं हैं। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तिथि भी बढ़ाई जाए, ताकि वंचित छात्राओं को इसका लाभ मिल सके।
सदबुद्धि‍ हवन किया
छात्रा नेत्री हनी शर्मा के नेतृत्व में छात्राओं ने सरकार की सदबुद्धि ‍के लिए कॉलेज परिसर में हवन किया। सरकार व शिक्षा मंत्री के नाम प्राचार्य को ज्ञापन दिया। शर्मा ने बताया कि कॉलेज में स्नातक प्रथम में सभी संकायों में प्रवेश वरीयता सूची जारी की जा चुकी है, लेकिन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का समय कम दिया गया। इस कारण 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली कई छात्राएं वंचित रह गई हैं।
कॉमर्स कॉलेज में भी प्रदर्शन
कॉमर्स कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष विशाल मेवाड़ा के नेतृत्व में छात्रों ने बीकॉम प्रथम वर्ष के डॉक्यूमेंट वेरिफि केशन की अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन किया। शिक्षा मंत्री एवं कॉलेज आयुक्तालय के नाम पर कार्यवाहक प्राचार्य को ज्ञापन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो