रेक्यू टीम ने पानी में फंसे युवकों की कड़ी मशक्कत से बचाई जान

अचानक आया पानी, गेपरनाथ में फंसे 5 युवक, युवकों के गेपरनाथ में फंसे होने की सूचना मिलते ही पुलिस, सिविल डिफेंस व नगर निगम के गोताखोर मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 24 Aug 2020, 11:57 AM IST

कोटा. शहर के आरकेपुरम थाना क्षेत्र के गेपरनाथ महादेव की कराइयों में रविवार शाम को पिकनिक मनाने गए पांच युवक झरने में अचानक बरसाती पानी की तेजी से आवक होने से नदी पार क्षेत्र में फंस गए। युवकों के गेपरनाथ में फंसे होने की सूचना मिलते ही पुलिस, सिविल डिफेंस व नगर निगम के गोताखोर मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। कोटा के युवक मयंक, हर्ष नंदवाना, अशफाक, रियाज, हिमांशु शर्मा पिकनिक मनाने गेपरनाथ महादेव गए थे। जहां वे कराई पार कर वनक्षेत्र में चले गए। इसी दौरान कराई में झरनों में अचानक जोरदार बरसाती पानी आने से वे फंस गए और रात होने से अंधेरा होने लगा। गेपरनाथ में फंसने के बाद युवक हर्ष बोहरा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के निजी सहायक को मोबाइल पर सूचना दी। इस पर उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर व पुलिस प्रशासन को सूचना दी। तुरंत प्रभाव से बचाव कार्य शुरू हो गया। रात होने पर युवकों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा।
गेपरनाथ शहर से करीब 10 किलोमीटर से भी अधिक दूर है। इस पर वह वनक्षेत्र में सतह से कई सौ फीट नीचे है। साथ ही बरसात के मौसम के चलते मोबाइल के नेटवर्क भी वहां ठीक से काम नहीं करता। ऐसे में पुलिस, गोताखोर टीम व सिविल डिफेंस के लोगों व गेपरनाथ में फंसे युवकों से संपर्क नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ा।
पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, सिविल डिफेंस की टीमों ने तीन घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद गेपरनाथ में फंसे पांच युवक मयंक, हर्ष नंदवाना, अशफाक, रियाज़, हिमांशु शर्मा को रात करीब 12 बजे बचा लिया। सिटी एसपी गौरव यादव घटना की जानकारी लगने के बाद एएसपी प्रवीण जैन, वृताधिकारी कल्पना सोलंकी, एसडीआरएफ कंपनी कमांडर प्रेम चंद मीणा व टीम, आरके पुरम थानाधिकारी संदीप विश्नोई व अनंतपुरा थानाधिकारी देवेश भारद्वाज समेत मौके पर पहुंचे और करीब तीन घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद गेपरनाथ की चट्टान पर बरसाती पानी के बहाव के बीच फंसे पांचों युवकों को बाहर निकाल लिया। युवकों के बाहर आते ही उनके अभिभावकों के खुशी के आंसू छलक पड़े।

coronavirus
Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned