भारत-पाक मैच से सन-डे का रोमांच हुआ दोगुना...

Anil Sharma

Publish: Jun, 17 2019 12:08:01 AM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. देश-दुनिया में इन दिनों क्रिकेट की खुमारी छाई हुई है। इंग्लैण्ड में आईसीसी वल्र्डकप टूर्नामेंट जो चल रहा है। सभी देशों ने अपने बेस्ट क्रिकेटरों से सजी टीम टूर्नामेंट में उतारी है। जो सबसे अच्छा खेलेगा, वही बनेगा विश्व विजेता। हालांकि अब तक हुए सभी मुकाबलों में क्रिकेट प्रेमियों को भरपूर रोमांच देखने को मिला है।

चार में से तीन जीते, एक रद्द

बात करें भारत की तो अब तक हमारे चार मैच हो चुके हैं। इनमें से तीन मैच जीते और एक मैच बारिश के कारण धुल गया। पाकिस्तान, ऑस्टे्रलिया और दक्षिणी अफ्रीका को हमने पराजित किया, जबकि न्यूजीलैण्ड से हुआ मुकाबला बरसात होने से रद्द हो गया।

कायम रखा जीत का रिकॉर्ड
भारत ने रविवार को वल्र्डकप टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हराकर अपनी जीत का रिकॉर्ड कायम रखा है। रविवार को हुए मैच में उसने प्रतिद्वंद्वी को 89 रनों से पराजित किया। हालांकि पाकिस्तानी पारी के दौरान भी बारिश आने से कुछ समय के लिए मैच रूका रहा।

रविवार और प्रतिद्वंद्वी से मुकाबला

रविवार को मुकाबला था भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से। यूं तो हम मैच चाहे किसी भी देश के साथ हो भारत को जीतता ही देखना चाहते हैं, लेकिन बात जब पाकिस्तान की तो रोमांच सातवें आसमान पर होता है। कुछ ऐसा ही अवसर था आज के मैच का। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया और शुरू हो गया घरों व बाजारों में शोर-शराबा। कोई बड़ी स्क्रीन पर मैच देखा रहा था तो कोई अपने घर पर लगी एलईडी पर, लेकिन रोमांच पूरा था।

शहर में कई जगह लगी बिग स्क्रीन

मैच देखने के लिए क्रिकेट प्रेमियों ने शहर में कई जगहों पर बड़ी व छोटी स्क्रीन लगाई। जहां बड़ी संख्या में लोगों ने एकसाथ मैच का मजा लिया। रोहित शर्मा के चौका लगाने पर जहां जमकर तालियां बजी तो राहुल ने भी अच्छे शॉट लगाकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। ज्यों-ज्यों मैच आगे बढ़ता गया, लोगों का रोमांच चरमसीमा पर पहुंच गया। ऑडिटोरियमों में कुछ लोग चेहरे पर तिरंगे बनवाकर पहुंचे।

बारिश से निराशा

हालांकि भारतीय पारी के दौरान कुछ समय के लिए बारिश के कारण मैच रुक गया था, जिससे लोग थोड़ी देर के लिए निराश हो गए, लेकिन बाद में जैसे ही मैच फिर से शुरू हुआ, राहत की सांस ली। भारत ने पाकिस्तान को ३३७ रन का लक्ष्य दिया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned