scriptसमर्थन मूल्य पर गेहूं, चना व सरसों की खरीद शुरू | Support price procurement center started in Kota Bhamashahmondi | Patrika News

समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना व सरसों की खरीद शुरू

locationकोटाPublished: Apr 01, 2021 09:13:07 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना व सरसों की खरीद गुरुवार से शुरू हो गई। भामाशाहमंडी स्थित राजफैड व एफसीआई के खरीद केन्द्रों पर खरीद का काम शुरू कर दिया गया।

भामाशाह मंडी खरीद केन्द्र पर 1 किसान ने बेचा चना

समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना व सरसों की खरीद शुरू

कोटा. कोटा जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना व सरसों की खरीद गुरुवार से शुरू हो गई। भामाशाहमंडी स्थित राजफैड व एफसीआई के खरीद केन्द्रों पर खरीद का काम शुरू कर दिया गया। पहले दिन जितने किसानों को टोकन दिए गए उनमें से गिनती के किसान ही जिंस लेकर खरीद केन्द्रों पर पहुंचे।
यह भी पढ़ें
कोटा मंडी 1 अप्रेल: गेहूं, सोयाबीन व सरसों में तेजी, चना में मंदी रही

राजफैड की ओर से जिले के प्रत्येक केन्द्र पर प्रतिदिन के हिसाब से 10-10 किसानों को चने के टोकन दिए गए थे। किसानों को सुबह ही फोन पर सूचना भी दी गई, इसके बावजूद भामाशाहमंडी स्थित खरीद केन्द्र पर मात्र एक किसान चना लेकर पहुंचा। कीतलहेड़ी निवासी महेन्द्र मीना ने बताया कि सुबह 10 बजे चना लेकर केन्द्र पर पहुंच गया, लेकिन यहां तुलाई की कोई व्यवस्था नहीं थी। उसका चना दोपहर 12 बजे बाद तोला गया। राजफैड के जिले के 9 खरीद केन्द्रों पर पहले दिन 8 किसानों से 156 क्विंटल चना खरीदा गया।
यह भी पढ़ें
समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद 30 जून तक, किसानों को जुलाई माह के मिल रहे टोकन

भामाशाहमंडी स्थित एफसीआई खरीद केन्द्र पर पहले दिन 18 किसानों का 2016 क्विंटल गेहूं खरीदा गया। इन सभी के बाउचर बना दिए गए है, जिनका भुगतान शुक्रवार को कर दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो