scriptसुरेन्द्र सामरिया के सिर पर सजा दीगोद सरपंच का ताज | Surendra Samaria Sarpanch of Digod Gram Panchayat | Patrika News

सुरेन्द्र सामरिया के सिर पर सजा दीगोद सरपंच का ताज

locationकोटाPublished: Oct 05, 2018 01:01:03 am

Submitted by:

​Zuber Khan

दीगोद ग्राम पंचायत में हुए उपचुनाव में सुरेन्द्र सामरिया 227 मतों से सरपंच निर्वाचित हुए। उन्होंने प्रतिद्वन्दी हरिशंकर मेघवाल को 227 मतों से हराया।

Sarpanch Elections

सुरेन्द्र सामरिया के सिर पर सजा दीगोद सरपंच का ताज

सुल्तानपुर. दीगोद ग्राम पंचायत में हुए उपचुनाव में सुरेन्द्र सामरिया 227 मतों से सरपंच निर्वाचित हुए। उन्होंने प्रतिद्वन्दी हरिशंकर मेघवाल को 227 मतों से हराया। इससे पूर्व सुबह आठ बजे से सांय पांच बजे तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए कुल 5 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। मतदान के बाद रात्रि सवा 8 बजे मतगणना शुरू हुई जिसमें कुल 8 प्रत्याशियों में से प्रत्याशी सुरेन्द्र सामरिया को सर्वाधिक 946 वोट मिलने पर सरपंच पद के लिए विजेता घोषित कर दिया।
OMG: कोटा में जमीन के लिए दो पक्षों में खूनी संघर्ष, चाकू, तलवारे और गंडासों से किया जानलेवा हमला, 7 जने गंभीर घायल

उपखंड अधिकारी केसी शर्मा ने बताया कि सरपंच पद के लिए ईवीएम मशीनों से रिटर्निंग आफिसर प्रदीप अग्निहोत्री सहित 31 सदस्यीय मतदान दल ने मतदान सम्पन्न करवाया। कुल 53.64 प्रतिशत मतदान हुआ। जहां पंचायत क्षेत्र के कुल 5309 मतदाताओं में से 2848 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।
BIG NEWS: पत्नी की डिलीवरी के नाम पर लोगों से ऐंठ रहा था रुपए, महिला ने चप्पलों से धोया

किसको कितने मत मिले
सुरेन्द्र सामरिया को कुल 946, हरिशंकर मेघवाल को 719, शैलेन्द्र कोटिया को 139, मुकेश बघेरवाल को 75, मोनू पंकज को 82, रामावतार मेघवाल को 115, दिनेश कोली को 282 तथा जगदीश कोली को 464 मत प्राप्त हुए। 26 मत नोटा में गए। इस पर सुरेन्द्र सामरिया को विजयी घोषित किया गया। देर रात्रि पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई।
OMG: कोटा में जमीन के लिए दो पक्षों में खूनी संघर्ष, चाकू, तलवारे और गंडासों से किया जानलेवा हमला, 7 जने गंभीर घायल

मतदाताओं में रहा उत्साह
सरपंच चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह रहा। सुबह 8 से 11 बजे व शाम को 4 से 5 बजे तक अधिक संख्या में मतदाता मतदान करने पहुंचे। इसमें महिला मतदाताओं की संख्या अधिक रही।
जुलूस निकाला
देर रात्रि मतगणना के बाद सुरेन्द्र के विजयी होने पर समर्थकों ने ढोल नगाड़ों से जुलूस निकाला। गौरतलब है कि सुरेन्द्र पूर्व में भी दीगोद के सरपंच रह चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो