खुश खबर, बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में धूम मचायेगा कोटा,स्विट्जरलैंड के फिल्मकार करेंगे शूटिंग,भायी लोकेशन

फिल्म 'द स्पिरीचुलाइजेशन ऑफ जैफ बॉयड ' की शूटिंग की लोकेशन देखने के लिए पहुंचे फिल्मकार उवे श्वाजवॉल्डर व लॉस एंजिलिस की अभिनेत्री-गायिका क्वीनी किंग की

Suraksha Rajora

December, 0407:45 PM

कोटा. हॉलीवुड के कलाकारों का विदेशी संस्कृति से रुख बदलने सा लगा है। अब उन्हें अभिनय के लिए भारतीय संस्कृति व सभ्यता रास आने लगी है। जी हा, हम बात कर रहे 80 से अधिक इंटरनेशल अवार्ड व 70 से अधिक नॉमिनेशन में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके स्विट्जरलैण्ड के फिल्मकार उवे श्वाजवॉल्डर व लॉस एंजिलिस की अभिनेत्री-गायिका क्वीनी किंग की।

दोनों ही विदेशी फिल्मकार बुधवार को कोटा में अपनी आगामी फिल्म 'द स्पिरीचुलाइजेशन ऑफ जैफ बॉयड Ó की शूटिंग की लोकेशन देखने के लिए पहुंचे। उन्होंने कोटा में कई पर्यटन स्थलों की लोकेशन को देखा। दोनों विदेशी कलाकार यहां के पर्यटक स्थल व सौन्दर्य से अभिभूत नजर आए।

तीन देशों में होगी फिल्म की शूटिंग

पत्रिका से खास बातचीत में उवे श्वाजवॉडल्डर ने बताया कि उनकी फिल्म की शूटिंग भारत में कोटा, ऑस्ट्रेलिया, बुलगारिया में होगी। फिल्म आध्यात्मिक गुरु की कहानी पर आधारित है। उसमें बताया जाएगा कि स्विट्जरलैण्ड में एक मंदिर गांव के अंदर है। वहां गुरु आध्यात्मिक शांति के लिए प्रयास करता है, लेकिन मन को शांति नहीं मिलने पर वह भारत में आध्यात्मिक शांति के लिए पहुंचेगा।

यहां की संस्कृति, धर्म, सम्यता व मान्यता को अपनाएगा। इस फिल्म के माध्यम से भारत की सभ्यता, संस्कृति व रहन-सहन को विदेशी दर्शकों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। फिल्म में कुछ भारतीय गीत-संगीत का भी प्रयोग किया जाएगा। फिल्म में भारतीय तीज-त्योहार होली, दिवाली , दशहरा व अन्य उत्सव को भी शामिल किया जाएगा।

कोटा के कलाकारों को भी मिलेगा मौका

उवे श्वाजवॉल्डर ने बताया कि कोटा में पर्यटन की असीम संभावनाएं है। यहां शूटिंग करने से कोटा अन्तराराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म प्रेमियों के बीच प्रसिद्धी अर्जित करेगा। कोटा के कलाकारों को भी इस फिल्म में काम करने का मौका मिलेगा। उवे ने बताया कि उनकी पहली फिल्म 'टेंगल्ड वेबÓ वल्र्ड में दस अवार्ड पा चुकी है। जबकि दूसरी फिल्म 'द रेडिलाइजेरेशन ऑफ जेफ बॉयडÓ 80 नेशनल अवार्ड व 70 नॉमिनेशन पा चुकी है।

गराडिय़ा महादेव काफी खूबसूरत...

मुम्बई में जन्मी क्वीनी किंग ने गराडिय़ा महादेव की लोकेशन देखने के बाद बताया कि मैंने अपनी जिंदगी में इतनी खूबसूरत जगह नहीं देखी है। वाइय, गराडिय़ा महादेव काफी खूबसूरत जगह है।

- यहां देखी लोकेशन

चम्बल इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक व निदेशक डॉ. कपिल सिद्धार्थ ने बताया कि दोनों विदेशी कलाकारों ने फिल्म को लेकर कोटा में केशवरायपाटन, गराडिय़ा महादेव, हैंगिग ब्रिज, किशोरसागर तालाब, सेवन वंडर्स, लक्की बुर्ज, क्षार बाग की लोकेशन देखी है। फिल्म की शूटिंग आगामी अगस्त-सितम्बर में होगी। दो-दो सप्ताह तीनों देशों में फिल्म की शूटिंग होगी।

उवे इस वर्ष जनवरी में अपनी फिल्म लेकर चम्बल इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल में लेकर आए थे। कोटा में अपने चार दिवसीय प्रवास के समय उन्होंने कोटा के पर्यटक स्थल व सौन्दर्य देखे थे। उसी के चलते अपनी फिल्म कोटा में करने का फैसला लिया है।

- 40 देशों की 500 से अधिक फिल्में लेगी हिस्सा

डॉ. कपिल सिद्धार्थ ने बताया कि चम्बल इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल का तृतीय चरण 18 व 19 जनवरी 2020 को यूआईडी ऑडिटोरियम में प्रस्तावित है। जिसमें 40 देशों की 500 से अधिक फिल्में हिस्सा लेगी। इस वर्ष भारतीय फिल्मकारों के अलावा इटली, यूएसए, यूके आदि देशों से भी फिल्मकारों के आने की संभावनाएं है।

Show More
Suraksha Rajora
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned