scriptहमराह में प्रतिभाओं ने दिखाया हुनर | Talents show in Humrah and people benefited in medical camp | Patrika News
कोटा

हमराह में प्रतिभाओं ने दिखाया हुनर

राजस्थान पत्रिका की पहल पर किशोर सागर तालाब की पाल पर लोगों की आदत में शुमार हुआ हमराह इस बार भी खुशियां लेकर आया।

कोटाMay 06, 2018 / 05:27 pm

shailendra tiwari

Hamrah
कोटा .राजस्थान पत्रिका की पहल पर किशोर सागर तालाब की पाल पर लोगों की आदत में शुमार हुआ हमराह इस बार भी खुशियां लेकर आया। रविवार को लोगों ने उत्साह, उमंग व जिंदादिली से भाग लिया। जहां एक और प्रतिभाओं ने अपना हुनर दिखाया वहीं चिकित्सा शिविर, नाट्य मंचन, जागरुकता कार्यक्रम, रैली, गीत संगीत का आयोजन किया गया। मनोरंजन से भरपूर कार्यक्रम में नन्हें कलाकारों ने एक से बढकर एक प्रस्तुतियां दी।
यह भी पढ़ें

कोटा की यूनिवर्सिटी से तकनीकी विकास सीखेंगी कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटीज


कोटा संभाग प्राइवेट मेडिकल प्रेक्टिशनर्स महासंघ की ओर से लगाए गए चिकित्सा शिविर में सैकड़ों लोग लाभांवित हुए। महासंघ के अध्यक्ष डॉ. सिद्धीक अंसारी ने बताया कि शिविर में नए अस्पताल के कॉर्डियोलॉजी विभाग के सर्जन डॉ. भंवर रिणवा ने रोगियों की जांच की व परामर्श दिया। उन्होंने ह्दयरोग से सम्बंधित जानकारियां दी व मरीजों का उपचार किया। इस दौरान शुगर, बीपी की निशुल्क जांच की गई। डॉ.एसबी सुमन, डॉ. कमलेश योगी, हेमराज प्रजापति, अब्दुल कय्यूम, बिजेन्द्र गौड़, पीआर धाकड, एमपी नागर, केबी नागर ने अपनी सेवाएं दी। इसके साथ ही इंडियन डेंटल एसोसिएशन की ओर से लगाए गए शिविर में लोगों ने दांतों की जांच कराई वहीं उपचार भी किया गया।

यह भी पढ़ें

World Laughter Day पर देखिए Bollywood के Legend Comedians की एक झलक


पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

सुभाष कला मंडल की ओर से पॉलीथिन रोकथाम व पर्यावरण संरक्षण के लिए नाटक का मंचन किया गया, जिसमें प्रदूषण रूपी राक्षस का वध किया गया। गीत संगीत के माध्यम से भी पौधे लगाने व स्वच्छता की अलख जगाई गई। स्काउट गाइड की ओर से नशामुक्ति रैली निकाली गई। स्काउट गाइड के स्वयंसेवकों ने नशा छोडऩे का संकल्प भी दिलाया।
युवाओं ने दिखाए डांस के जलवे
पाल पर ताल ग्रुप की ओर से जहां एक ओर नन्हें कलाकारों को डांस के लिए मंच प्रदान किया गया वहीं युवाओं ने यहां एक से बढ़कर एक जलवे दिखाए। रिमिक्स सोंग पर कलाबाजियां दिखाते युवाओं ने लोगों का दिल जीत लिया। वन्स मोर की आवाजे कई बार सुनाई दी। महाबली अकेडमी की ओर से अशोक गौतम के नेतृत्व में जूडों, बॉक्सिंग, वूशू का प्रशिक्षण दिया गया। छोटे बच्चों को भी किक, पंच, स्टेचिंग, सेल्फ डिफेंस की जानकारी दी गई।
ये भी रहा खास

हमराह में सेव वाटर थीम पर केलीग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की गई। नामा हैडराइटिंग क्लासेज की ओर से बच्चों को हेंडराइटिंग सुधार के गुर सिखाए गए। नामा क्लासेज के राजेश नामा ने बताया कि इस दौरान सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया। हमराह म्यूजिकल ग्रुप की ओर से पुराने गीतों की सुबह सजाई गई। बच्चों से लेकर वृद्धों तक ने अपने अवाजा का जादू बिखेरा। पतंजलि योग संस्थान की ओर से योग दिवस की तैयारियों को लेकर पम्पलेट बांटे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो