scriptवाणिज्यिक कर तथा आयकर विभाग खोलेगा कार से बरामद 90 लाख के सोने का रहस्य | tax department will reveal the secret of 90 lakh gold | Patrika News

वाणिज्यिक कर तथा आयकर विभाग खोलेगा कार से बरामद 90 लाख के सोने का रहस्य

locationकोटाPublished: Jun 13, 2020 12:46:41 am

Submitted by:

mukesh gour

गुरुवार रात को कोलकाता से कोटा जा रही कार से बरामद किया था दो किलो सोना

वाणिज्यिक कर तथा आयकर विभाग खोलेगा कार से बरामद 90 लाख के सोने का रहस्य

वाणिज्यिक कर तथा आयकर विभाग खोलेगा कार से बरामद 90 लाख के सोने का रहस्य

अन्ता. नाकांबदी के दौरान गुरुवार रात को कोलकाता से कोटा जा रही एक कार से बरामद दो किलो सोने के अब तक कागजात पेश नहीं किए गए हैं। पुलिस ने अब मामले की सूचना वाणिज्यक कर तथा इन्कम टैक्स विभाग को विभाग को दे दी है। अब ये विभाग भी मामले की जांच करेंगे। थानाधिकारी रूपसिंह ने बताया कि कार तथा जेवरात जब्त कर लिए गए हैं। जेवरात कार की डिग्गी में रखे दो बॉक्स में मिले थे। तुलाई करने पर इनका वजन 2091.91 ग्राम निकला था इसकी कच्ची पर्ची कार में सवार लोगों के पास थी। ऐसे में पुलिस को संदेह है कि सोने का यह परिवहन टैक्स बचाने के लिए किए जा रहा था। पुलिस अधिकारी अन्य दृष्टिकोण से भी मामले की जांच कर रहे हैं। जरूरत पड़ी तो मैकेनिक की सहायता से कार की फिर से तलाशी ली जाएगी।
उल्लेखनीय है कि कोलकाता से कोटा जा रही इस कार को मुखबिर की सूचना पर पलायथा में रोका गया था। कार में पांच जने सवार थे। इसके बाद कार की अन्ता थाना परिसर में लाकर तलाशी ली गई तो इसमें 2091.91 ग्राम सोने की चेन तथा छोटे-बड़े टुकड़े मिले। इनकी बाजार में कीमत लगभग 90 लाख रुपए है। पुलिस पूछताछ में कार सवार कोटा निवासी शेख मोनिरूल इस्लाम ने अन्य चार जनों को उसके पास सोने-चांदी के आभूषण बनाने वाला कारीगर बताते हुए खुद को कार एवं सोने का मालिक बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो