script

कोटा जिले के इस सरकारी स्कूल की पहल, क्लास से पहले कार्यालय में जमा होंगे शिक्षकों के मोबाइल

locationकोटाPublished: Aug 02, 2019 07:27:56 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

अध्यापन में गुणवत्ता पर जोर, शाला प्रबंधन समिति ने लिए फैसले
 

kota

कोटा जिले के इस सरकारी स्कूल की पहल, क्लास से पहले कार्यालय में जमा होंगे शिक्षकों के मोबाइल

कनवास (कोटा). तहसील क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पानाहेड़ा की शाला प्रबंधन समिति की समीक्षा बैठक समिति अध्यक्ष चौथमल नागर की अध्यक्षता हुई। प्रधानाध्यापक बृजराज राठौर ने बताया कि बैठक में प्रवेशोत्सव, टीकाकरण व पौधरोपण के बारे में चर्चा की गई। साथ ही अध्यापन के समय अध्यापकों के मोबाइल कार्यालय में जमा कराने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। वर्तमान में नव प्रवेशित विद्यार्थियों को नि:शुल्क गणवेश, बैग एवं सम्पूर्ण स्टेशनरी शाला प्रबंधन की ओर से देने की घोषणा एसएमसी सचिव व प्रधानाध्यापक राठौर ने की। विद्यालय परिसर में करीब आधा दर्जन पौधे रोपकर टीगार्ड लगाए व देखरेख के लिए विद्यार्थियों को जिम्मेदारी सौंपी। इस अवसर पर पूर्व शाला समिति सदस्य द्वारकालाल नागर, मोडूलाल बैरवा, बादाम बाई, हरिओम मालव, कृष्णा बाई राठौर, नुरुका सुवालका, विनोद तिवारी, शर्मिला सैनी, ख्याति श्रृंगी समेत समस्त विद्यालय स्टॉफ एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

इधर आठ महीने से नहीं मिला मानदेय
मोड़कस्टेशन. क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना में कार्यरत मेटों को आठ माह से मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है। आर्थिक तंगी से परेशान मेटों ने शुक्रवार को उपखण्ड अधिकारी व विकास अधिकारी को ज्ञापन सौपकर शीघ्र मानदेय दिलाने की मांग की है।
मनरेगा मेट जितेन्द्र चौधरी, रामनिवास रायका आदि ने बताया कि रामगंजमंडी उपखण्ड में नियोजित मनरेगा मेट आठ माह से मानदेय को तरस रहे हैं। मानदेय के अभाव में मेट आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। अब तो दुकानदारों ने भी उधार देना बंद कर दिया है। अधिकांश मेट विधवा, निराश्रित महिलाएं हैं। मानदेय के अभाव में इन्हें घर चलाने में परेशानी हो रही है। मानदेय नहीं मिलने से राखी का त्योहार भी फ ीका रहने की संभावना है। यदि 10 अगस्त तक मेटों को उनके मानदेय का भुगतान नहीं होता तो उपखण्ड के सभी मेट आंदोलन को मजबूर होंगे।ज्ञापन देने वालों में सुधा नागर, सत्यनारायण गुर्जर, महेन्द्र गुर्जर, पप्पूलाल, डाली बाई आदि मेट शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो