कौमी एकता की मिसाल बनेगा मंदिर

कोटा काला तालाब गोपाल विहार बस्ती में बाबा रामदेव का मंदिर कौमी एकता की मिसाल पेश करेगा। इस मंदिर के जीर्णोद्धार का बीड़ा मुस्लिम समाज के लोगों ने उठाया।

 

 

By: Abhishek Gupta

Updated: 26 Aug 2020, 04:49 PM IST

बाबा रामदेव मंदिर के जीर्णोद्धार का बीड़ा मुस्लिम समाज ने उठायाकोटा. काला तालाब गोपाल विहार बस्ती में बाबा रामदेव का मंदिर कौमी एकता की मिसाल पेश करेगा। इस मंदिर के जीर्णोद्धार का बीड़ा मुस्लिम समाज के लोगों ने उठाया। रामदेव मंदिर के जीर्णोद्धार के कार्य का शिलान्यास मंगलवार को पूर्व पार्षद अब्दुल गफ्फ ार गौड़ व उनकी मंडली, सर्वोदय मंडल के जिला उपाध्यक्ष अब्दुल हमीद ने उठाया। इस मंदिर का जनसहयोग से जीर्णोद्धार होगा।

मंदिर शिलान्यास के दौरान पुजारी राजाराम बैरवा ने बताया कि यह कॉलोनी करीब 20 साल पुरानी है। यहां जनसहयोग से पूर्व में कच्चा मंदिर बना हुआ है। उसमें भगवान शिव पार्वती परिवार,भगवान हनुमान व बाबा रामदेव की प्रतिमा स्थापित है। मंदिर के जीर्णोद्धार में भामाशाह के रूप में पूर्व पार्षद अब्दुल गफ्फार व मंडल के जिला उपाध्यक्ष अब्दुल हमीद आगे आए है। इन्होंने मंदिर जीर्णोद्धार की सम्पूर्ण जिम्मेदारी ली। यहां करीब पांच लाख रुपए खर्च होंगे।

हवन व भंडारा भी होगा

अब्दुल हमीद ने बताया कि मंदिर के चारों ओर चारदीवारी पिल्लर खड़े कर छत डाली जाएगी। रंगाई-पुताई व डेकोरेशन होगा। संपूर्ण कार्य होने के बाद यहां हवन यज्ञ के साथ मंदिर में स्थापित मूर्तियों की विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी। विशाल भंडारे भी रखा जाएगा।

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned