scriptभक्तों को 17 माह के इंतजार के बाद मिलेगा मथुराधीश के दर्शन का सुख | Temple will open for people from 15th September | Patrika News

भक्तों को 17 माह के इंतजार के बाद मिलेगा मथुराधीश के दर्शन का सुख

locationकोटाPublished: Sep 12, 2021 11:27:21 pm

Submitted by:

Hemant Sharma

कोटा. शुद्धाद्वैत प्रथम पीठ श्रीमथुराधीश प्रभु के दर्शन 15 सितंबर से शुरू हो जाएंगे। प्रतिदिन 100 श्रद्धालुओं को ही दर्शन के लिए प्रवेश दिया जाएगा। कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए दर्शन करवाए जाएंगे। प्रारंभ में श्रद्धालुओं को शाम 5 बजे संध्या भोग आरती के ही दर्शन करवाए जाएंगे।
 

mathuradheesh mandir kota

भक्तों को 17 माह के इंतजार के बाद मिलेगा मथुराधीश के दर्शन का सुख

कोटा. शुद्धाद्वैत प्रथम पीठ श्रीमथुराधीश प्रभु के दर्शन 15 सितंबर से शुरू हो जाएंगे। प्रतिदिन 100 श्रद्धालुओं को ही दर्शन के लिए प्रवेश दिया जाएगा। कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए दर्शन करवाए जाएंगे। गोस्वामी मिलन कुमार बावा ने बताया कि प्रारंभ में श्रद्धालुओं को शाम 5 बजे संध्या भोग आरती के ही दर्शन करवाए जाएंगे। श्रीबड़े मथुरेशजी टेंपल बोर्ड तैयारियों में जुटा हुआ है।
प्रबंधक चेतन सेठ ने बताया कि कोरोना से बचाव व व्यवस्था की दृष्टि से प्रवेश के लिए पास की व्यवस्था की गई है। पास सोमवार से मिलना प्रारंभ होंगे। कैथूनीपोल थाने में सुबह 8 बजे से मंदिर दर्शन के लिए प्रवेश पत्र मिलेगा। प्रवेश पत्र प्राप्ति के लिए आधार कार्ड एवं दोनों वैक्सीन लगने का प्रमाण पत्र देना होगा। दर्शनों के दौरान सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना जरूरी होगा। सभी भक्त मास्क एवं आवश्यक दूरी के नियम का अनुपालन करते हुए दर्शन करेंगे। एक दिन में केवल 100 दर्शनार्थियों को ही संध्या आरती के दर्शन का लाभ मिलेगा। वहीं एक बार दर्शन कर लेने के बाद सप्ताह भर बाद दर्शन कर सकेंगे।
श्रीमथुराधीश प्रभु के मंदिर पर कोरोना के कारण 19 मार्च 2020 से सभी दर्शन बंद कर दिए गए थे। इसके बाद पिछले दिनों 28 अगस्त को आयोजित बैठक में दर्शन खोलने का निर्णय किया गया था। गोस्वामी मिलन कुमार बावा ने बताया कि पुष्टिमार्ग में कैमरा ले जाने की परम्परा नहीं है, इसीलिए ऑनलाइन या वर्चुअल किसी भी प्रकार के अन्य दर्शन नहीं कराए जा सकते हैं। प्रभु के सभी दर्शन खोलने को लेकर परिस्थितियों का आकलन करके ही निर्णय किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो