Thar 2020 : जैनिक्स में स्टार्टअप्स ने जीते एक लाख रुपए के पुरस्कार

दो दिवसीय एक्सपो में प्रदेश के 25 स्टार्टअप्स ने शिरकत की

By: Mukesh

Published: 01 Mar 2020, 01:22 AM IST

कोटा. थार महोत्सव में आईटी विभाग के आई-स्टार्ट द्वारा आयोजित जैनिक्स स्टार्टअप्स एक्सपो के आखिरी दिन विजेताओं ने 1 लाख रुपए के पुरस्कार जीते। बिजनस प्लान प्रतियोगिता में कुल 14 टीमों ने हिस्सा लिया। पहला पुरस्कार (25 हजार रुपए) सर्विस एट डोर के लिए सूरज को मिला। द्वितीय पुरस्कार (15 हजार) हायड्रोफार्म के विनय बजाज तो तीसरा पुरस्कार (10 हजार ) कॉलेज कनेक्शन के तुषार दवे और रीड और बुक्स की मनस्वी ने जीता। वहीं दो दिवसीय एक्सपो में प्रदेश के 25 स्टार्टअप्स ने शिरकत की। इसमें पहला पुरस्कार रिर्वनी एंटरप्राइस, द्वितीय पुरस्कार कलर्स व सेफटेक और तीसरा पुरस्कार श्रलील रॉक्स को मिला। कार्यक्रम के जज डीओआइटी कोटा के महेंद्र पाल, थार के संयोजक मनीष चतुर्वेदी व आई स्टार्ट के मेंटर अवनीश झा रहे। इवेंट के कॉर्डिनेटर शुभम गौतम, अमन गोयल, आयुष धींगरा, जीशन अब्बासी और निधि विजय रहे।

Thar 2020 : जैनिक्स में स्टार्टअप्स ने जीते एक लाख रुपए के पुरस्कार

शेयर बाजार के गुर भी सिखाए
एमबीए संकाय के विद्यार्थियों को शेयर बाजार के गुर भी सिखाए गए। जिसमें कमोडिटी, क्रिप्टो करंसी, यूरो, डॉलर आदि मार्केट में ट्रेडिंग करवाई गई। जिसमें कई विद्यार्थियों की डमी करंसी डूब गई। शिक्षकों ने विद्यार्थियों को बताया कि सही समय पर सही चीज पर राशि खर्च करेंगे तो फायदे में रहेंगे।

आज होगी पुरस्कारों की बहार

कॉर्डिनेटर मनीष चतुर्वेदी ने बताया कि समारोह का समापन रविवार शाम 4 बजे कुलपति कार्यालय में होगा। प्रतियोगिता में विजेताओं को अलग-अलग कैटेगिरी के अनुसार, 5 लाख 70 हजार तक के पुरस्कार दिए जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned