scriptरिश्वत का आरोपी हलका पटवारी पहुंचा जेल | The accused of bribery reached light patwari jail | Patrika News
कोटा

रिश्वत का आरोपी हलका पटवारी पहुंचा जेल

-जमीन की नपाई के बदले 10 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में एसीबी बारां ने किया था ट्रेप

कोटाJul 04, 2020 / 09:38 pm

Mukesh

रिश्वत का आरोपी हलका पटवारी पहुंचा जेल

रिश्वत का आरोपी हलका पटवारी पहुंचा जेल

कोटा. एसीबी बारां की टीम ने जमीन की नपाई के बदले 10 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में ट्रेप किए महोदरा के हलका पटवारी को शनिवार को एसीबी न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
एसीबी अधिकारियों ने बताया कि केलवाड़ा निवासी जगमोहन ने एसीबी बारां में शिकायत दी थी, कि जमीन की नपाई के लिए उसने महोदरा के हलका पटवारी से संपर्क किया, तो उसने नपाई के लिए साढ़े 12 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। इस पर एसीबी ने मामले का सत्यापन करने के बाद पटवारी रामनिवास बैरवा (54) को उसके निजी कार्यालय से शुक्रवार को ट्रेप किया था।

रिश्वत लेने के आरोपी मेडिकल ज्यूरिस्ट को भेजा जेल


कोटा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) झालावाड़ की टीम द्वारा संगीन धाराओं में मेडिकल रिपोर्ट बनाने की एवज में ५ हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले मेडिकल ज्यूरिस्ट को शनिवार को कोटा के एसीबी विशिष्ट न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां न्यायाधीश प्रमोद कुमार मलिक ने उसे 18 जुलाई तक जेल भेजने के आदेश दिए।

एएसपी एसीबी झालावाड़ भवानीशंकर मीणा ने बताया कि रामगंजमंडी के राजकीय मंगलम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्साधिकारी डा. राजेश कुमार बडि़तिया के पास मेडिकल ज्यूरिस्ट का भी अतिरिक्त चार्ज है। एेसे में
तेलियाखेड़ी निवासी किशोर कुमार मीणा उसके पिता लालचंद से मारपीट के मामले में मेडिकल बनाने पहुंचा, तो डॉ.बडि़तिया ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के लिए अधिक चोटें दर्शाकर मेडिकल रिपोर्ट बनाने की एवज में ५ हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। इस पर सत्यापन के बाद एसीबी ने उसे शुक्रवार का ट्रेप कर लिया था। जहां से आरोपी का कोरोना टेस्ट करवाने के बाद आरोपी को रात को झालावाड़ पुलिस ने झालावाड़ सदर थाने में रखा गया। शनिवार को एसीबी टीम उसे लेकर कोटा पहुंची और उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एसीबी इस मामले में बारीकी से तफ्तीश कर रही है।

Home / Kota / रिश्वत का आरोपी हलका पटवारी पहुंचा जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो