गैंगस्टर शिवराज के नाम से फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार

आरोपी भानू प्रताप गैंग का सदस्य, आरोपी के खिलाफ कोटा शहर के विभिन्न थानों में कई संगीन मामले दर्ज हैं

By: dhirendra tanwar

Published: 14 Oct 2021, 07:58 PM IST

कोटा. गुमानपुरा पुलिस ने गैंगस्टर शिवराज सिंह के नाम से फिरौती मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर दिया है। आरोपी के खिलाफ कोटा शहर के विभिन्न थानों में कई संगीन मामले दर्ज हैं।
गुमानपुरा निवासी मोहम्मद शफी ने गुमानपुरा थाने में रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया था कि 19 सितम्बर को उसके घर शिवराज सिंह के कहने पर रवि नाम का व्यक्ति आया जो उससे रुपए की डिमाण्ड कर रहा था। कई महिनों से उसके पास फोन और मैसेज शिवराज सिंह के नाम से आते रहे, जो उससे कानूनी मदद के नाम पर लगातार रुपयों का तकाजा कर रहा था। उसे अंदेशा है कि यह लोग उस पर जानलेवा हमला एवं उसकी हत्या की कोशिश भी कर सकते हैं। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम गठित की। गुमानपुरा थानाधिकारी लखन लाल मीणा ने बताया कि प्रकरण में धारा 384 भादस में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया। उक्त प्रकरण में वांछित आरोपी दीपक माथुर कुन्हाड़ी थाने के एक मामले में गिरफ्तार किया था तथा 2016 से केन्द्रीय कारागृह अजमेर में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। गुमानपुरा पुलिस ने आरोपी को 12 अक्टूबर को न्यायालय से प्रोडक्शन वारण्ट जारी करवा कर अजमेर जेल से गिरफ्तार किया। इस मामले में पूर्व में एक और आरोपी केशवपुरा निवासी रवि चौबदार को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका है।

कई संगीन वारदातों को दे चुका अंजाम

आरोपी दीपक माथुर, भानू प्रताप गैंग का सदस्य हैं। इसने नयापुरा, विज्ञान नगर, दादाबाड़ी, महावीर नगर, जवाहर नगर, गुमानपुरा, भीमगजमण्डी, कुन्हाड़ी, शिप्रापथ जयपुर में अपने गेंग के साथियों के साथ कई संगीन वारदातों को अंजाम दिया है। जेल के अंदर से मोबाइल फोन पर डरा-धमका कर चौथ वसूली व फिरौती लेता था। आरोपी ने 2011 में भी जेल से मोबाइल पर डरा-धमका कर 35 लाख रुपए फिरौती ली थी। 2016 में कुन्हाड़ी थाने में वारदात की थी। उसके बाद 2018 से आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है।

dhirendra tanwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned