scriptएजेंसी ने एक ही सर्वर पर अपलोड किए PTET और BSTC परिणाम, वेबसाइट ठप | The agency uploaded two results on the same server, website stalled | Patrika News

एजेंसी ने एक ही सर्वर पर अपलोड किए PTET और BSTC परिणाम, वेबसाइट ठप

locationकोटाPublished: Jun 02, 2016 10:32:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कोटा विश्वविद्यालय की ओर से तैयार कराई गई पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट छह घंटे से भी ज्यादा समय तक ठप पड़ी रही।

कोटा. कोटा विश्वविद्यालय की ओर से तैयार कराई गई पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट छह घंटे से भी ज्यादा समय तक ठप पड़ी रही। 

इसके चलते परीक्षा परिणाम जानने की कोशिश में जुटे छात्रों को दोपहर बाद से खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। परीक्षा परिणाम तैयार कर रही एजेंसी के कर्मचारी देर रात तक इसे ठीक करने की कोशिश में जुटे रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली।
यह भी पढ़ें
आधी रात को जारी किया पीटीईटी का परिणाम


कोटा विवि की पीटीईटी परीक्षा का परिणाम तैयार करने में जुटी एजेंसी ही एमडीएस यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित बीएसटीसी परीक्षा का परिणाम तैयार कर रही है। 

यह भी पढ़ें
टैक्स को आतंकवाद कहने वाले रोजाना लाद रहे टैक्स : धारीवाल


एजेंसी ने अपने सर्वर पर पहले बुधवार रात पीटीईटी परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। विवि या एंजेंसी ने परीक्षा परिणाम घोषित करने की पहले से कोई सूचना नहीं दी थी। 
यह भी पढ़ें
नाबालिग छात्रा से बनाए शारीरिक संबंध, फोटो-मैसेज से किया बदनाम


ऐसी स्थिति में राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित समाचार पढ़कर छात्रों को परीक्षा परिणाम घोषित होने की जानकारी मिली। हालांकि इससे पहले कि छात्र अपना परीक्षा परिणाम देख पाते एजेंसी ने बीएसटीसी परीक्षा का परिणाम भी पोर्टल पर अपलोड कर दिया। 
दोपहर होते-होते दोनों पोर्टल पर जब परीक्षा परिणाम देखने के लिए छात्रों का टैफिक बढ़ा तो वेबसाइट्स ठप हो गईं। एजेंसी के कर्मचारियों ने बताया कि दोपहर बाद से करीब तीस हजार छात्र पूरे समय पोर्टल पर मौजूद थे, जिसके चलते लोड खासा बढ़ गया और सर्वर का स्पेस कम होने से ट्रैफिक जाम हो गया।
पोर्टल जाम होने की शिकायत मिलने के बाद कोटा विवि प्रशासन ने एजेंसी से व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा, लेकिन देर रात तक स्थिति में सुधार नहीं आ सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो