script

Tragic Accident: कटर मशीन की चपेट में आने से शरीर दो भागों में बंटा, मजदूर की दर्दनाक मौत

locationकोटाPublished: Jan 16, 2022 06:58:30 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा शहर में दूसरे दिन फिर दर्दनाक हादसा सामने आया। अनन्तपुरा थाना क्षेत्र में इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र रोड नं. 6 स्थित Kota Stone फैक्ट्री में कटर मशीन की चपेट में आने से एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

kotapatrika

,

कोटा. कोटा शहर में दूसरे दिन फिर Tragic Accident सामने आया। अनन्तपुरा थाना क्षेत्र में इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र रोड नं. 6 स्थित Kota Stone फैक्ट्री में कटर मशीन की चपेट में आने से एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
यह भी पढ़ें
Video: Tragic Accident: पिता के सामने बेटी ने पांचवीं मंजिल से लगाई छलांग


मृतक के रिश्तेदार महावीर बैरवा ने बताया कि कोटा जिले की खैराबाद पंचायत समिति क्षेत्र के जुल्मी निवासी बालचंद बैरवा (50) परिवार सहित इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में रोड नं. 6 स्थित गर्ग स्टोन पर रहकर चौकीदारी व कोटा स्टोन चिराई का काम करता थे। शनिवार शाम करीब 6 बजे वे कोटा स्टोन की चिराई कर रहे थे। उसी दौरान वे कटर मशीन की चपेट में आ गए और मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
मशीन बंद हुई तो घटना का पता चला
मृतक के बेटे भूपेन्द्र बैरवा ने बताया कि शनिवार रात खाना खाने के बाद पिता रात्री की शिफ्ट में काम कर रहे थे। इसी दौरान ट्रॉली में करंट आने या पत्थर गिरने से वे कटर की चपेट में आ गए और मशीन बंद हो गई। मशीन बंद होने पर मौके पर जाकर देखा तो कटर मशीन के नीचे कोटा स्टोन के पत्थरों पर झूल रहे थे। सूचना पर अनन्तपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंंची और पिता को लेकर एमबीएस अस्पताल पहुंची। चिकित्सकों ने जांच के मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टर्माटम रूम में रखवाया।
शरीर का आधा हिस्सा कटा
महावीर ने बताया कि कटर की चपेट में आने से बालचंद का दाईं तरफ गर्दन से कुल्हे तक का हिस्सा कट गया। घटना के समय फैक्ट्री मालिक मौजूद नहीं थे। फैक्ट्री में केवल उनका परिवार पत्नी, बेटा व बेटी ही मौजूद थे। सूचना के बाद फैक्ट्री मालिक आर.एन. गर्ग भी मौके पर पहंचे। उन्होंने बताया कि परिवार की सारी जिम्मेदारी अभी बालचंद पर ही थी। बेटा भामाशाहमंडी में मजदूरी करने जाता है।
….
-मृतक के बेटे ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।
-राधेश्याम, एएसआई, थाना अनन्तपुरा

ट्रेंडिंग वीडियो