चालक ने अंधेरे में खोया संतुलन, खाई में गिरी बस...

- नहीं हुआ बड़ा हादसा, आधा दर्जन लोगों को आई चोटें

By: Anil Sharma

Published: 09 Jan 2021, 12:35 AM IST

मोड़क स्टेशन. मोड़क थाना क्षेत्र में मुकन्दरा हिल्स टाइगर रिर्जव में गुरुवार देर रात एक निजी बस अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। सूचना पर मोड़क, कनवास व मंडाना थाने से पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और घायलों को बाहर निकाला।
यहां से गुजर रहे निजी वाहनों से कोटा तथा झालावाड़ रैफर किया। जानकारी के अनुसार गुरुवार रात एक बजे एनएच 52 पर मुकन्दरा हिल्स टाइगर रिजर्व के जंगल में अबली मिणी महल के पास जयपुर से इंदौर जा रही यात्रियों से भरी एक निजी बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई और खाई में जा गिरी। बस में 17 यात्री सवार थे। बस के खाई में गिरते ही चीख पुकार मच गई। दूसरे चालकों ने अपने वाहनों को रोककर यात्रियों को बाहर निकालने का प्रयास किया, परन्तु गहराई के कारण सफल नहीं हो पाए। वहीं पुलिस को सूचना देने पर हाइवे मोबाइल पुलिस मौके पर पहुंच घायलों को निकालने में जुट गई। मौके पर सूचना मिलने के बाद मोड़क, मंडाना और कनवास थाने की पुलिस टीमें भी घटना स्थल पर पहुंची और घायलों को निजी वाहनों से कोटा और झालावाड़ के अस्पतालों में भेजा गया। 17 यात्रियों में से आधा दर्जन यात्रियों को चोट आई हैं।
बाकी को हल्की चोट लगी हैं।टला बड़ा हादसा उल्लेखनीय है कि जिस स्थान पर बस पलटी थी उसके नीचे दिल्ली-मुम्बई रेललाइन गुजर रही है। यदि बस थोड़ा और आगे चली जाती और रेलवे ट्रेक पर गिर जाती तो हादसे की परिणिती क्या होती इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। यातायात हुआ बाधित टाइगर रिजर्व में बस पलटने की घटना के बाद राहत व बचाव कार्य के चलते हाइवे पर यातायात बाधित हो गया था। जिसको पुलिस ने काफी मशक्कत कर बहाल कराया।
& टाइगर रिजर्व में ढलान पर बस अनियंत्रित होकर पलट गई थी। दुर्घटना में कुछ यात्रियों को हल्की चोटें आई थी जिन्हें तुरन्त नजदीकी जिला अस्पताल पहुंचा दिया था।
भारत सिंह, थानाधिकारी, मोड़क

Anil Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned