scriptबारां पहुंची गुर्जर आंदोलन की आग : सड़क पर उतरे गुर्जर, रैली के बाद किया प्रर्दशन | The fire of Gujjar agitation reached Baran: Gurjars on the road | Patrika News

बारां पहुंची गुर्जर आंदोलन की आग : सड़क पर उतरे गुर्जर, रैली के बाद किया प्रर्दशन

locationकोटाPublished: Nov 07, 2020 11:47:11 pm

Submitted by:

mukesh gour

कस्बे के बारां रोड पर चक्काजाम कर टायर जलाए, उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने के बाद हटाया जाम

बारां पहुंची गुर्जर आंदोलन की आग : सड़क पर उतरे गुर्जर, रैली के बाद किया प्रर्दशन

बारां पहुंची गुर्जर आंदोलन की आग : सड़क पर उतरे गुर्जर, रैली के बाद किया प्रर्दशन

मांगरोल (बारां). आरक्षण की मांग को लेकर शनिवार को रामगढ़ रोड तिराहे के पास सूरली स्थित देवनारायण भगवान मंदिर में गूजरों ने महापंचायत की। यहां पर सभी ने गुर्जरों को आरक्षण देने का पुरजोर समर्थन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। यहां से दोपहर से समाज के लोग रैली के रूप में बारां रोड़ स्थित दायीं मुख्य नहर की पुलिया पर पहुंचे। वहां प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए चक्काजाम कर दिया। बारां रोड पर वाहन लगाकर रास्ता रोक दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। प्रशासन ने पहले ही बारां से आने वाले रास्ते को समसपुर होकर डाइवर्ट कर दिया था। प्रदर्शन स्थल पर धरने पर लोग बैठे। यहां भी नारेबाजी व प्रदर्शन कर टायर जलाकर सरकार का विरोध जताया गया।
read also : read also : गुमानपुरा में स्ट्रीट फोर पीपल्स चैलेंज के तहत रविवार को पैदल घूमकर कर सकेंगे खरीददारी

छबड़ा : गुर्जर महापंचायत व महापड़ाव 9 को
गुर्जर समाज छबड़ा में 9 नवंबर को महापंचायत व महापड़ाव करेगा। इसका आयोजन सुबह 11 बजे धरनावदा चौराहे पर होगा। देवसेना जिलाध्यक्ष गिर्राज गुर्जर व तहसील अध्यक्ष कमल मोरेला ने बताया कि 5 प्रतिशत आरक्षण को 9वीं अनुसूची में जुड़वाने व पूर्व भर्तियों के बैकलॉग भरवाने में सरकार के खिलाफ छबड़ा में आरक्षण हेतु गुर्जर महापंचायत व महापड़ाव का आयोजन रखा गया है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष रामकल्याण गुर्जर ने लोगों से साथ आने का आह्वान किया है।
read also : नकली वैल्डिंग रॉड बनाने की फैक्ट्री पर छापा

जलवाड़ा : गुर्जर संघर्ष समिति ने दिया ज्ञापन
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वावधान में गुर्जर समाज ने आरक्षण लागू करवाने के लिये शनिवार को मुख्यमंत्री के नाम नायब तसीलदार को ज्ञापन दिया गया। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के दयाल गुर्जर व प्रहलाद गुर्जर के अनुसार गुर्जर समाज ने नायब तहसीलदार सुनील कुमार जंगम को दिए ज्ञापन में बताया कि पिछले साल का समझौता सरकार ने लागू नहीं किया है। समिति ने चैतावनी दी है कि 8 नवम्बर तक हमारी मांगे सरकार ने नहीं मानी गई तो आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो